• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश की एक ही पुकार एक बार फिर मोदी सरकार : सुरेश कश्यप

Suresh Kashyap Election Campaign In Shimla - Shimla News in Hindi

शिमला। शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने आज अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार, बातल, अर्की बाजार, कश्यालु, कशलोग व मलावण में जनसंपर्क अभियानों के तहत चुनाव प्रचार किया। सुरेश कश्यप ने कहा कि आज पूरे देश की एक ही पुकार है “फिर एक बार मोदी सरकार“। उन्होंने ने कहा कि आज़ादी के बाद 7 दशकों में गरीबो के कल्याण और राष्ट्रीय सुरक्षा के जो काम कांग्रेस नहीं कर पाई उन्हें नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पांच वर्षों के दौरान कर दिखाया।

उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस चूल्हे और कनेक्शन देकर उन्होंने करोड़ों माताओं-बहनों को रसोई के धुएं से आजादी दिलाई। हर घर में शौचालय बनवाकर देश को साफ-सुथरा बनाने में अभूतपूर्व योगदान दिया। पांच लाख रूपए तक के मुफ्त इलाज़ की सुविधा देकर गरीबों को नई जिदंगी दी। मनरेगा में मजदूरी के दिनों की संख्या और न्यूनतम मजदूरी भी बढ़ाई गई।

अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के आरक्षण को कम किए बिना सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर ऐतिहासिक कदम उठाया। यही नहीं, मोदी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर सभी के साथ न्याय करने का वादा निभाया। सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 'सबका साथ सबका विकास' नारे को अमली जामा पहनाया। उन्होंने जाति, भाषा, प्रांत, मज़हब और दिव्यांगता के आधार पर सदियों से चल रहे भेदभाव को खत्म करके विकास की राजनीति शुरू की। सुरेश कश्यप ने कहा कि आज पुरे देश की एक ही पुकार है “फिर एक बार मोदी सरकार“।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के रोड शो में भी मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। सुरेश कश्यप ने कहा कि लोगों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में विश्वास का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अन्य विचारधारा वाली पार्टी के समर्थक तथा आमजन भी नरेंद्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई है जिनमें गरीबों एवं किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए भी अनेक योजनाएं शामिल है।

उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से देश के करोड़ों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं और जनता ने ठान लिया है कि फिर एक बार मोदी सरकार को बनाया जाए ताकि विकास की यह धारा निरन्तर बहती रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी भाजपा को भारी समर्थन मिल रहा है और प्रदेशवासी भी फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को मिल रहे अपार समर्थ ने कांग्रेस के नेता घबरा गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता जनता को गुमराह करने के लिए गलत बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन प्रदेशवासी भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली से भलीभांति परिचित हैं। प्रदेश भाजपा सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान राज्य का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित किया है। जनकल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई हैं। इनसे राज्य के लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं।

सुरेश कश्यप ने कहा कि आज देश को मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता है और ऐसा नेतृत्व केवल नरेंद्र मोदी ने ही दे सकते है। उन्हांने स्थानीय जनता से आग्रह किया कि शिमला संसदीय क्षेत्र से उन्हें भारी से भारी मतों से जिताकर केन्द्र मेें भेंजें ताकि वे इस क्षेत्र के रूके हुए विकास को गति दे सके। इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Suresh Kashyap Election Campaign In Shimla
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suresh kashyap, bjp election campaign, shimla, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved