• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मूढ़ी स्कूल के विद्यार्थियों ने लोहड़ी गीतों की दी प्रस्तुति

Students of Mudhi School performed Lohri songs - Shimla News in Hindi

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर को संबद्धित एवं संरक्षित करते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मूढ़ी के विद्यार्थियों द्वारा आकाशवाणी धर्मशाला तथा सामुदायिक रेडियो केन्द्र, गुंजन (सिद्धबाड़ी) धर्मशाला में एफएम रेडियो पर लोहड़ी के अवसर पर लोहड़ी गीतों का कार्यक्रम रिकाॅर्ड किया गया।

पाठशाला की हिन्दी प्रवक्ता ऊषा गौतम के नेतृत्व में इन छात्राओं ने जिला व राज्य स्तर पर लोहड़ी गीतों पर नृत्य करके एक बेहतरीन मिसाल प्रस्तुत की है। इस अवसर पर गौतम ने कहा कि जिला कांगड़ा की संस्कृति हिमाचल में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाए हुए हैं जिसकों संजोकर रखना हम सभी का दायित्व है।

संगीत संजोयक जनमेजय गुलेरिया ने कहा कि उन्होंने बच्चों की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें जिला स्तरीय प्रतियोगिता में आश्वासन दिया था कि इस लोक विरासत को हम आकाशवाणी के माध्यम से संजोते हुए प्रसार करेंगे। गुलरिया ने कहा कि ऐसे आयोजनों के कारण देवभूमि हिमाचल अपनी विशिष्ट पहचान बनाए हुए है तथा ऐसे आयोजनों से हमारी संस्कृति को संजोने एवं सहेजने को बल मिलता है साथ ही साथ नई पीढ़ी को हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का ज्ञान होता है। इस अवसर पर स्कूली अध्यापक व बच्चे मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Students of Mudhi School performed Lohri songs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, cultural heritage, government senior secondary school, akashvani dharamshala, community radio center, janmejaya guleria, lohri parv, himachal pradesh news, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved