• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खुशखबरी: एसएमसी शिक्षकों की नहीं छीनेगी नौकरी

SMC teachers will not take away their jobs - Shimla News in Hindi

धर्मशाला। हिमाचल के एसएमसी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। जयराम सरकार एसएमसी शिक्षकों की नौकरी नहीं छीनेगी। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा यह मामला उठाए जाने के बाद यह जानकारी दी। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों के 3636 पद भरने का निर्णय लिया है, वह एसएमसी शिक्षकों के स्थान पर नहीं भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह भर्ती पहले से खाली चल रहे पदों पर की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने एसएमसी पॉलिसी में कोई परिवर्तन नहीं किया है। इसके विपरीत सीएम जयराम ठाकुर ने एसएमसी शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि जब तक संभव होगा, सरकार एसएमसी शिक्षकों की नौकरी बनाए रखेगी। इससे पूर्व, प्वाइंट ऑफ ऑर्डर (Point of order) के तहत मामला उठाते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार वर्षों से काम कर रहे एसएमसी शिक्षकों के पदों को रिक्त न माने।


उन्होंने कहा कि सरकार जो शिक्षकों की नई भर्ती करने जा रही है, वह खाली पदों पर की जाए। उन्होंने कहा कि एसएमसी शिक्षकों के स्थान पर शिक्षकों के पदों को रिक्त मानने और उनके स्थान पर नई भर्ती करने की अटकलों के कारण एसएमसी शिक्षकों में बेचैनी है और अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि एसएमसी शिक्षकों का रिपोर्ट काफी अच्छा रहा है और जहां-जहां ये शिक्षक पढ़ा रहे हैं, वहां पिछले कई सालों से परीक्षाव परिणाम बहुत बेहतर रहे हैं। ऐसे में इनकी नौकरी बनी रहनी चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SMC teachers will not take away their jobs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal, education minister suresh bhardwaj, smc teachers, job, leader of opposition mukesh agnihotri, himachal pradesh assembly, chief minister jai ram thakur, himachal pradesh, himachal news, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved