• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शांता कुमार ने की हिमालयन हिमाचल समारोह-2019 की अध्यक्षता

शिमला। सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने शुक्रवार को नई दिल्ली में हिमालयन जागृति मंच द्वारा आयोजित हिमालयन हिमाचल समारोह-2019 की अध्यक्षता करते हुए हिमाचलियों की एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की समृद्ध परंपराओं और अनूठी संस्कृति को संरक्षित करने का आग्रह किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एकजुट रहते हुए इस उद्देश्य की दिशा में कार्य करने का भी आहवान किया। उन्होंने कहा कि हिमाचली होना गर्व की बात है क्योंकि राज्य देश के अन्य राज्यों के लिए विकास का एक आदर्श है तथा प्रदेश के विकास संकेतकों की राष्ट्रीय स्तर पर और विश्व बैंक द्वारा भी सराहना की गई है।

उन्होंने कहा कि 9 फरवरी को हिमाचल के मुख्यमंत्री ने विकासोन्मुखी बजट पेश किया है, जो विकास प्रक्रिया को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के नेता लोगों के मामलों के प्रति संवेदनशील है तथा राज्य स्तर पर उन्हें हल करने के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं और उन्हें केंद्र के साथ भी उठाया जा रहा है। शांता कुमार ने ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि केवल कर्तव्यनिष्ठ नागरिक ही एक मजबूत समाज और राष्ट्र में योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाज के जरूरतमंदों और वंचितों के प्रति हमारी बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद और उनकी शिक्षाओं को मिशनरी दृष्टिकोण में अपनाकर समाज के गरीब व जरूरतमंदों की सेवा के लिए आगे आने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि समाज की सेवा ही सर्वशक्तिमान की सेवा है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों व दिल्ली में विभिन्न संगठनों में कार्यरत हिमाचलियों से अपने कर्तव्यों को ईमानदारी से निर्वाह करने का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shanta Kumar presides over Himalayan Himachal Ceremony-2019
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former chief minister shanta kumar, himalayan jagriti forum, himachal function-2013, development-oriented budget, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, हिमालयन जागृति मंच, हिमाचल समारोह-2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved