• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्कूली छात्राओं ने राज्यपाल को रक्षा सूत्र बांधकर दी रक्षाबंधन की बधाई

Schoolgirls congratulate Raksha Bandhan by tying Raksha Sutras to Governor - Shimla News in Hindi

शिमला । पोर्टमोर स्कूल की छात्राओं के लिए वह सुनहरे व यादगार क्षण थे जब उन्हें राजभवन शिमला जाने का मौका मिला। उनकी राज्यपाल कलराज मिश्र से भेंट हुई। राज्यपाल ने छात्राओं को आशीर्वाद दिया व गिफ्ट भी भेंट किए। मौका था, रक्षा बंधन के पावन पर्व का।
राजधानी शिमला के विख्यात स्कूल पोर्टमोर की 11 छात्राओं ने आज रक्षा बंधन के अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर बधाई दी।
इस अवसर पर राज्यपाल ने रक्षा बंधन की बधाई देते हुए कहा कि जो भाव बहनों के माध्यम से पैदा होता है, वह समाज को दिशा प्रदान करता है और उसी से ही विश्व बंधुत्व की भावना जागृत होती है। रक्षा बंधन के पर्व का बहुत महत्व है। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम उन्हें पता चला कि हिमाचल की कुछ बहनें हमारे वीर सैनिकों को रक्षा सूत्र बांधकर यह पर्व मना रही है और उन्हें आश्वस्त करना चाहती हैं कि वे उनके साथ हैं। सबकी शक्ति उनमें निहित है और वह चाहती हैं कि उस शक्ति से दुश्मनों का नाशकर कर उनकी सुरक्षा करें।
राज्यपाल ने कहा कि रक्षा बंधन ऐसे दिवस पर आया है, जब देश का नया स्वरूप देखने को मिला है। एक राष्ट्र और एक संविधान की परिकल्पना साकार हुई है और यह अहसास कराने की कोशिश की गई है कि हम सब एक हैं। इसलिए रक्षा बंधन का पर्व ऐसे मौके पर आया जब सबको एकता का संदेश देकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है।
उन्होंने आशा व्यक्त की कि हम इस पावन अवसर पर शपथ लें कि एक-दूसरे को उन्नत करने में सहयोगी बनेंगे और प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाएंगे ताकि यह प्रदेश स्वाभिमानी व स्वावलंबी बनने की दिशा में अग्रसर हो सके। इस अवसर पर छात्राओं ने राज्यपाल के साथ विचार भी सांझा किए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Schoolgirls congratulate Raksha Bandhan by tying Raksha Sutras to Governor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: governor kalraj mishra, himachal pradesh news, hp news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved