• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुल्लू में राजनाथ सिंह का सवाल, कांग्रेस ने कितनी दूर की गरीबी?

Rajnath Singh question in Kullu, how far is the poverty of the Congress? - Shimla News in Hindi

शिमला। देश पर राज करने वाली कांग्रेस भारत की सेवा करने में नाकाम साबित हुई है, जबकि भाजपा के दो प्रधानमंत्रियों ने देश के विकास में ऐसा करिश्मा कर दिखाया है कि उसे कांग्रेस पचा नहीं पा रही। कांग्रेस केवल झूठ बोलकर राजनीति करना चाहती है। ये शब्द गुरुवार को भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कुल्लू के रथ मैदान में जनता को संबोधित करते हुए कहे।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी झूठ बोलते हैं और प्रधानमंत्री के खिलाफ गाली-गलौज करते हैं। राहुल कहते हैं कि अगर मैं आऊंगा और हमारी सरकार बन जाएगी, तो राष्ट्रद्रोह कानून समाप्त कर दूंगा। उन्होंने कहा जाहिर है, ऐसे लोगों को माफ नहीं किया जाएगा। हम ऐसा कानून बनाएंगे कि राष्ट्रद्रोह करने वालों का कलेजा कांप उठे। उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू पहले प्रधानमंत्री रहे हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं। इसी प्रकार इंदिरा गांधी और राजीव गांधी भी भारत के प्रधानमंत्री रह चुके हैं, लेकिन कितनी गरीब दूर हुई है।

दूसरी ओर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबी दूर कर रहे हैं और अगले पांच से आठ वर्षों के बीच भारत को गरीबी से पूर्णतया मुक्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बाघा बॉर्डर से पाकिस्तान की महंगाई दर को भारत में नहीं घुसने दिया। राजनाथ ने कहा कि देशद्रोह का कानून ऐसा बनेगा कि देशद्रोहियों की रूह कांप उठे। उन्होंने कहा कि 2004 और 2019 में महंगाई कभी चुनावों में मुद्दा नहीं बनी क्योंकि भाजपा सरकार ने महंगाई बढ़ने नहीं दी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताए पाक के टुकड़े करने पर जयजयकार हो सकती है तो पाक को धूल चटाने के लिए मोदी की क्यों नहीं। मैं केवल रामस्वरूप के लिए वोट मांगने नहीं आया, देश बनाने के लिए वोट मांगने आया हूं। उन्होंने कहा कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं कोई छेड़ेगा हमें तो उसे छोड़ेंगे नहीं। राजनाथ ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि गरीबी बढ़ रही है हमारी सरकार बनेगी तो न्याय करेंगे, मैं पूछना चाहता हूं कि 55 साल तक कांग्रेस ने कितनी गरीबी दूर की। मैं आंकड़ा देता है, 2016 में 12.50 करोड़ गरीब थे।

साढ़े तीन वर्ष बाद देखें तो 7.50 करोड़ गरीब गरीबी से मुक्त हुए हैं सिर्फ 5 करोड़ बचे हैं। अटल जी ने भी एनडीए की सरकार चली, अब मोदी के नेतृत्व में आज़ाद भारत में जितने भी चुनाव हुए। हर चुनाव में महंगाई का मुद्दा होता था। 2 चुनाव 2004 ओर 2019 के चुनाव में महंगाई मुद्दा नहीं बनने पाया है। क्याेंकि 2004 में अटल और 2019 में मोदी ने आर्थिक प्रबन्धन ऐसे किया कि महंगाई बढ़ने नहीं पाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajnath Singh question in Kullu, how far is the poverty of the Congress?
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kullu, rajnath singh\s question, congress, poverty, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved