• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाबा साहिब अम्बेडकर की 63वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित

Paying tribute on Baba Saheb Ambedkar 63rd death anniversary - Shimla News in Hindi

शिमला । मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने वीरवार को अम्बेडकर चौक चौड़ा मैदान शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर भारत रत्न बाबा साहिब भीमरॉव अम्बेडकर को उनकी 63वीं पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर जय राम ठाकुर ने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता तथा गरीबों व दलितों के मसीहा कहलाए जाने वाले डॉ. अम्बेडकर सदैव ही समाज के सभी वर्गों के समान अधिकारों के लिए लड़ते रहे। उन्होंने कहा कि बाबा साहिब के आजादी से पूर्व तथा आजादी के बाद राष्ट्र के लिए योगदान को याद किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर एक गरीब परिवार से संबंध रखते थे और उन्होंने अपने जीवन में उच्च पद प्राप्त करने के लिए कड़ा संघर्ष किया तथा राष्ट्र की बेहतरी के लिए बड़ा योगदान दिया। वह सही मायनों में सभी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं और हमें उनके द्वारा दर्शाए गए मार्ग का अनुसरण करने की आवश्यकता है, जिन्होंने यह संदेश दिया कि समाज से भेदभाव को दूर करने के लिए सभी वर्गों को एकजुट कार्य करना चाहिए।

मुख्यमंत्री के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में विधायक नन्द लाल और जीतराम कटवाल, महापौर कुसुम सदरेट, उप-महापौर राकेश शर्मा, एचपीएमसी के अध्यक्ष राम सिंह, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, नगर निगम शिमला के पार्षदगण, बाबा साहिब अम्बेडकर कल्याण समिति, सफाई मजदूर संघ तथा बाल्मीकि सभा शिमला के पदाधिकारी व सदस्य शामिल थे।

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने इस अवसर पर भजन व देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Paying tribute on Baba Saheb Ambedkar 63rd death anniversary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister jai ram thakur, himachal pradesh news, hp news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved