• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

देश की बागडोर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में सौंपी जाए: CM जयराम

शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि देश की जनता ने मन बना लिया है कि राष्ट्र की बागडोर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में सौंपी जाएए ताकि आगामी पांच वर्षों में भारत दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली राष्ट्र बन कर उभर सके।

आज यहां मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विगत पांच वर्षों में देश में सभी क्षेत्रों में व्यापक प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में मईए 2014 में देश की बागडोर संभालते ही एक नए भारत का उदय हुआ। उन्होंने कहो कि केन्द्र सरकार द्वारा गत पाचं वर्षों में सामाजिक व आर्थिक उत्थान की दिशा में जो कार्य किए गएए उनसे न केवल नए भारत का निर्माण हुआ बल्कि विश्व भर में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा विगत पांच वर्षों के दौरान विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की गईए जिसे समाज का प्रत्येक वर्ग लाभान्वित हुआ है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि देश में पहली बार महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना आरम्भ की गईए जिसके तहत देश के 50 करोड़ लोगों को मुफ्त ईलाज की सुविधा संभव हो पाई है। इस योजना के अंतर्गत प्रति वर्ष पात्र परिवारों को प्रति परिवार 5 लाख रुपये तक का मुफ्त ईलाज। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार सामान्य वर्ग के लोगों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने का अभूतपूर्व फैसला लिया गया है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का उत्थान होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Once again the reins of the nation should be handed over to Prime Minister Narendra Modi: CM Jairam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister jai ram thakur, the people of the country, prime minister narendra modi, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved