• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब रेलवे सुरक्षा प्रबंधन और ट्रैक प्रबंधन भी सिखायेगा जाइका

Now Jaika will also teach railway safety management and track management - Shimla News in Hindi

शिमला। जेआइसीए टेक्निकल कोऑपरेशन, टीसी के अंतर्गत रेल सुरक्षा प्रबंधन तथा ट्रैक मेंटेनेंस के लिए गठित जेआइसीए की विशेषज्ञ टीम ने अपने भारतीय सहयोगियों के साथ साइट सर्वे किया। यह सर्वे भारत तथा जापान में सुरक्षा प्रबंधन तथा ट्रैक के प्रबंधन के तरीकों और अभ्यासों की आपसी समझ को और बढ़ाने के लिये किया गया।

स्टेशन क्षेत्र में सही मायने में काम के किन तौर.तरीकों को अपनाया जाता है उसे समझने टीम पहुंची थी। साथ ही उन्होंने ट्रेनिंग प्रोग्राम के सिलसिले में एक.दूसरे की राय जानने के उद्देश्य से रेलवे के चीफ सेफ्टी ऑफिसर्स के लिये आयोजित सेमिनार में भी हिस्सा लिया।

जेआइसीए एक्सपर्ट टीम के प्रमुख सलाहकार डॉ. माकोतो इशिदा ने इस अवसर पर कहा कि भारतीय पक्ष की ओर से यह अनुरोध किया गया था कि ट्रैक पर सीमित समय में कुशलतापूर्वक ट्रैक प्रबंधन के सही रख.रखाव के उचित तरीकों के बारे में बताया जाये। इस साइट सर्वे के दौरान पाया गया कि भारतीय रेलवे के ट्रैक प्रबंधन को बेहतर बनाने की जरूरत है। ट्रैक के प्रबंधन को लेकर जापान में ग्रुप ट्रेनिंग प्रोग्राम इस साल अक्टूबर महीने में होने वाला है जिसका आयोजन हमारी बातचीत के आधार पर किया जायेगा। हमें उम्मी्द है कि जापान में होने वाला यह ट्रेनिंग प्रोग्राम भारतीय रेलवे अधिकारियों के लिये जापानियों की जानकारी और अनुभव को जानने का एक अच्छा मौका होगा। साथ ही प्रबंधन और सुरक्षा प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिये टेक्नीकल स्ट्रक्चर इम्लांटेशन और मानसिक दृष्टिकोण की दिशा में काम करने के लिये अपना एक्शन प्लान तैयार कर पायेंगे।

यह तकनीकी सहयोग परियोजना अगले डेढ़ सालों में कार्यान्वित होगी। दुर्घटनाओं की पड़ताल के बारे में जापन में पहला प्रशिक्षण प्रोग्राम जुलाई 2019 के आरंभ में आयोजित किया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Now Jaika will also teach railway safety management and track management
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jica technical cooperation, railway safety management, track management, jica, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved