• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय रेलवे अधिकारियो को रेलवे सुरक्षा में क्षमता विकास सिखाएगा जाइका

Indian Railways will teach officers to develop capacity in railway safety - Shimla News in Hindi

शिमला। जाइका के टेक्निकल कॉर्पोरेशन प्रोजेक्ट कैपेसिटी डेवलपमेन्ट ऑन रेलवे सेफ्टी का लक्ष्य भारतीय रेलवे और डेडिकैटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की क्षमता बढ़ाना है। जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी ने भारतीय रेलवे और डेडिकैटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों को नॉलेज को.क्रिएशन प्रोग्राम में भाग लेने का न्यौता दिया है, जो ट्रैक मेंटेनेंस, रेल वेल्डिंग और रोलिंग स्टॉक मेंटेनेंस पर केन्द्रित हैं।

जाइका के विशेषज्ञ दल के मुख्य सलाहकार और इन नॉलेज को.क्रिएशन प्रोग्राम्से का नेतृत्व करने वाले डा. मैकोटो इशिदा ने कहा, जाइका के विशेषज्ञ दल और भारतीय अधिकारियों के बीच रेल वेल्डिंग की गुणवत्ता बनाये रखने, परीक्षण कार्य, ट्रैक पजेशन के शॉर्ट विंडो टाइम के अंतर्गत प्रभावी ट्रैक मेंटेनेंस कार्यों और ट्रक बोगी एवं रनिंग गियर मेंटेनेंस कार्य के संदर्भ में विस्तृत संवादपरक चर्चाएं हुईं। इन कार्यक्रमों के दौरान भारतीय अधिकारियों ने तकनीकी संचनात्मक क्रियान्वयन एवं विस्तृत चर्चाओं पर आधारित दृष्टिकोण के संदर्भ में संबद्ध क्षेत्रों में रख.रखाव कार्य की गुणवत्ता में सुधार के लिये ड्राफ्ट एक्शन प्लान बनाये।

उम्मीद है कि जापान के यह कार्यक्रम भारत में रेलवे सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिये बनाये गये उपयोगी एक्शन प्लान की मदद से पर्यावरण की सुरक्षा में योगदान देंगे। जाइका द्वारा आयोजित यह नॉलेज को.क्रिएशन प्रोग्राम निर्माण और रख.रखाव के कार्य में जापान के अच्छे अभ्यासों का प्रदर्शन करते हैं और क्षमतावान लेकिन गुणात्मक रख.रखाव कार्य समेत ट्रेन के पटरी से उतरने की रोकथाम से सम्बंधित जापान के ज्ञान और अनुभव बताते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Railways will teach officers to develop capacity in railway safety
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian railways officials will teach railway safety, capacity development, jika, shimla news, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved