• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निर्दलीय विधायकों ने पर्दे के पीछे की सौदेबाजी, क्षेत्र की जनता सिखाएगी सबक: हर्षवर्धन चौहान

Independent MLAs did bargaining behind the scenes, people of the area will teach them a lesson: Harshvardhan Chauhan - Shimla News in Hindi

शिमला । चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में खाली हुई तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान किया है। प्रदेश की नालागढ़, देहरा और हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे। निर्दलीय विधायक कृष्ण लाल ठाकुर, होशियार सिंह देहरा और आशीष शर्मा के इस्तीफे से खाली हुई तीन सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग होनी है और 13 जुलाई को नतीजे आएंगे।



दरअसल तीन 3 जून को विधानसभा स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। निर्दलीय विधायक 22 मार्च को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देते हुए भाजपा में शामिल हो गए थे। ऐसे में उपचुनाव के ऐलान के बाद सियासत तेज हो गई है।

विधानसभा उपचुनाव को लेकर कैबिनेट मंत्री हर्षवर्धन चौहान का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव क्यों हो रहे यह बड़ा प्रश्न है। तीन निर्दलीय विधायकों को जनता ने जीताकर विधानसभा में भेजा। जनता ने इन्हें पांच साल के लिए चुना था लेकिन इन्होंने जनता को धोखा देने का काम किया। बतौर निर्दलीय विधायक विधानसभा में वह या तो सरकार का विरोध करते या समर्थन करते।

उन्होंने कहा कि पर्दे के पीछे क्या हुआ यह सब जानते हैं। प्रदेश सरकार को गिराने का असफल प्रयास किया गया। सब जानते हैं कि कैसे कांग्रेस के छह बागी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ वोट किया। जिसका नतीजा यह रहा कि कांग्रेस के बागियों को जनता ने नकार दिया।

उन्होंने कहा कि देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ से चुनकर आये विधायकों ने पर्दे के पीछे सौदेबाजी की। मुझे उम्मीद है कि इस क्षेत्र की जनता इन्हें करारा जवाब देगी। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुधवार को होगी, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Independent MLAs did bargaining behind the scenes, people of the area will teach them a lesson: Harshvardhan Chauhan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: harshvardhan chauhan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved