• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिमाचल के प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन व रियल इस्टेट क्षेत्रों में निवेश के लिए यूएई के मंत्री से बातचीत की

Himachal delegation interacts with UAE minister for investment in tourism and real estate sectors - Shimla News in Hindi

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह के नेतृत्व में सोमवार को दुबई में यू.ए.ई. के पर्यावरण बदलाव एवं पर्यावरण मंत्री डा. थनी अल जियोदी से भेंट की तथा ने उनसे पर्यटन व रियल इस्टेट क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने डा. जियोदी को हिमाचल प्रदेश में आयोजित की जा रही इन्वेस्टर्ज मीट में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया। प्रतिनिधिमंडल ने बाद में दुबई चैम्बर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष माजिद सैफ अल घुरैर के साथ भी बैठक की।
चैम्बर के उपाध्यक्ष हसन अल हाशमी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि चैम्बर इन्वेस्टर्ज मीट के आयोजन के लिए हिमाचल को भरपूर सहयोग देगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि हिमाचल सरकार उन परियोजनाओं की सूची चैम्बर को उपलब्ध करवाएगी जिनमें निवेश की अधिक संभावनाएं हैं।
डॉ. जियोदी ने हिमाचल सरकार को हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया तथा यूएई दौरे पर आए हिमाचल के प्रतिनिधिमंडल की कुछ महत्वपूर्ण बी2जी बैठकें भी आयोजित करने का भरोसा दिया। उन्होंने यूएई के व्यावसायिक समुदाय को हिमाचल में आयोजित होने वाली निवेशकों की बैठक में भाग लेने के लिए निमंत्रण भेजा भेजने का भी आश्वासन दिया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) मनोज कुमार, राम सुभग सिंह, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, विशेष सचिव आबिद हुसैन सादिक, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह और सीआईआई हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal delegation interacts with UAE minister for investment in tourism and real estate sectors
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister jairam thakur, industry minister bikram singh, dubai, uae environmental change, environment minister dr thani al geody, meet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved