• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धारा-118 एक संवेदनशील मुददा है और हिमाचल का हर नागरिक इसे लेकर गंभीर : जयराम ठाकुर

Himachal CM Jai Ram Thakur says no proposal to dilute section 118 - Shimla News in Hindi

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि हिमाचल के हितों की रक्षा करना उनकी प्रमुख प्राथमिकता है और धारा-118 में कोईं भी बदलाव उनकी सरकार ने नहीं किया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि धारा-118 एक संवेदनशील मुददा है और हिमाचल का हर नागरिक इसे लेकर गंभीर है तथा उनके हितों की पुरजोर रक्षा की जाएगी।

मु?यमंत्री ने कहा कि आज के दौर में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए धारा-118 को सरलीकरण करने की जरूरत है और आने वाले समय में इस प्रत्रिया को ऑनलाइन किया जाएगा।

विस अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि उन्हें विपक्षी सदस्यों अग्निहोत्री, राम लाल ठाकुर और जगत सिंह नेगी की तरफ से एक नोटिस मिला है। उन्होंने सदस्यों की तत्काल चर्चा की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष 29 अगस्त को सदन में चर्चा करे।

लेकिन विपक्षी सदस्य इस मसले पर चर्चा की मांग पर अड़े रहे। विपक्ष के हंगामे के बीच संसदीय मामलों के मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि विस अध्यक्ष की अनुमति के बिना विपक्ष इस मुददे को सदन में नहीं उठा सकते। इस दौरान सतापक्ष व विपक्ष के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झांेक हुईं और विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा विभाग में कला, नान मेडिकल और मेडिकल स्नातक के कुल 1751 पद रित्त हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने ढेड साल के कार्यंकाल में शिक्षा विभाग में 4748 नियुत्तियां की हैं, जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में पांच साल में शिक्षा विभाग में 7131 नियुत्तियां हुईं हैं। यह बात उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में प्रश्रकाल के दौरान विधायक विनोद कुमार और जवाहर ठाकुर के संयुत्त सवाल के जवाब में कही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal CM Jai Ram Thakur says no proposal to dilute section 118
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: section 118, himachal pradesh, himachal pradesh cm jai ram thakur, no proposal to dilute section 118, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved