• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री की पहल पर हिमाचल भवन दिल्ली में रोगियों के लिए सुविधा आरम्भ

Himachal Bhawan to start the facility for patients at Delhi on the initiative of Chief Minister - Shimla News in Hindi

शिमला। नई दिल्ली में उपचार करवाने आए हिमाचल प्रदेश के रोगियों व उनके तीमारदारों को ठहरने के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े, इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की पहल पर हिमाचल भवन नई दिल्ली में महिला व पुरुष रोगियों और उनके तीमारदारों के लिए दो अलग-अलग डोरमेट्री सुविधा आरम्भ कर दी गई हैं। इन दोनों डोरमेट्री में 6-6 बिस्तर उपलब्ध हैं और यह पूर्णतया वातानुकूलित हैं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इससे पहले हिमाचल भवन नई दिल्ली में प्रदेश के उन विद्यार्थियों के लिए भी दो डोरमेट्री बनाने के निर्देश दिए थे, जो पढ़ाई या परीक्षाओं के सिलसिले में दिल्ली आते हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों की अनुपालना के तहत हिमाचल भवन नई दिल्ली में लड़के व लड़कियों के ठहराव के लिए लिए दो अलग-अलग डोरमेट्री पहले ही आरम्भ की जा चुकी है और अब नई दिल्ली में उपचार करवाने आने वाले हिमाचल के रोगियों व तीमारदारों के लिए भी दो अलग-अलग डोरमेट्री आरम्भ कर दी गई हैं।

पहले रोगियों व तीमारदारों को दिल्ली में ठहराव के लिए बहुत कठिनाइयां पेश आती थी, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देशों के तहत आवासीय आयुक्त व पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक द्वारा इन दोनों डोरमेट्री को बहुत कम समय में तैयार करके पूर्णतया सुविधा संपन्न बनाया गया है। रोगियों व उनके तीमारदारों ने मुख्यमंत्री की पहल पर उपलब्ध करवाई गई इस सुविधा के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया है।
हिमाचल भवन नई दिल्ली के वरिष्ठ प्रबंधक ने बताया कि इन दोनों डोरमेट्री में पूर्व आरक्षण करवाने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग के शिमला स्थित दूरभाष नंबर 0177-2880426 पर आवेदन किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त हिमाचल भवन नई दिल्ली के रिसेप्शन काउंटर के दूरभाष नंबर 011-23716124 पर संपर्क किया जा सकता है, जहां उपलब्धता के आधार पर इस सुविधा को हासिल किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal Bhawan to start the facility for patients at Delhi on the initiative of Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister, himachal bhawan delhi, patients, air conditioned dormitory facility started, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved