• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वन मंत्री गोविन्द ठाकुर ने गोपालपुर चिडियाघर में शेरों के जोड़े को जनता को किया समर्पित

धर्मशाला। धौलाधार प्रकृति उद्यान (चिडियाघर) गोपालपुर को एशियाई शेर मिल रहे हैं। हीमल और अकीरा नाम का शेर जोड़े को वन मंत्री गोविन्द ठाकुर ने आम जनता को समर्पित किया।
यह शेरों का जोड़ा गुजरात के शक्कूरबाग चिडियाघर से वन्य प्राणी आदान प्रदान कार्यक्रम के तहत गोपालपुर में 9 नवम्बर को लाया गया था और आवश्यक संगरोध अवधि के बाद अब इसे आम जनता के लिए समर्पित किया जा रहा है। नर शेर हीमल की आयु 9 वर्ष और मादा शेर अकीरा की आयु पांच वर्ष के करीब है। बब्बर शेर भारत वर्ष में गुजरात के जूनागढ़ और अमरोली जिलों में ही प्राकृतिक तौर पर पाए जाते हैं।

इसके अतिरिक्त हरियाणा के भिवानी चिडियाघर से भी दो चिंकारा प्रजाति के हिरण गोपालपुर चिडियाघर में लाए गए हैं और इन्हें भी आज ही वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने जनता के लिए समर्पित किया। नर चिंकारा पवन व मादा चिंकारा वर्षा की आयु तीन-तीन वर्ष है इन दोनों प्रजातियों के वन्य प्राणियों के आने से गोपालपुर चिडियाघर में रौनक बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Forest Minister Govind Thakur dedicates pair of lions to public at Gopalpur Zoo
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, dhauladhar nature park, zoo, forest minister govind thakur, hemal and akira, lion, himachal news, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved