• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

लड़कियों को आगे बढ़ने के लिए समान अवसर उपलब्ध होने चाहिए: राज्यपाल

शिमला। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने समाज में लड़कियों के साथ भेदभाव न करने तथा प्रत्येक क्षेत्र में समान अवसर उपलब्ध करवाने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि वे अपने जीवन में और आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि लड़की परिवार का गौरव है तथा उच्च पदों पर सेवारत होकर उनका राष्ट्र के समग्र विकास व समृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान है। राज्यपाल मंगलवार को हरियाणा के जिला कैथल के कमालपुर में ज्ञानदीप सामाजिक एवं कल्याण सोसायटी द्वारा आयोजित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।

आचार्य देवव्रत ने कहा कि लड़कियों को शिक्षा देने से सामाजिक आर्थिक बदलाव आते है। उन्होंने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देशों के संविधान में महिलाओं तथा पुरूषों को समान अधिकार प्रदान किए गए है। लड़कियों को शिक्षा प्रदान करने से उनके सुदृढ़ीकरण में सहायता मिलेगी और वे देश की समृद्धि और विकास में अपना योगदान दे सकेंगी।

राज्यपाल ने कहा कि समाज में नशे की बुरी लत एक बड़ी चुनौती बन कर सामने आई है ऐसे में अभिभावकों तथा अध्यापकों का यह दायित्व बनता है कि वे युवा पीढ़ी को इस बुराई के दुष्प्रभावों के बारे में शिक्षित करें और उनकी ऊर्जा को समाज की बेहतरी के लिए उपयोग लाने में सहायता करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Equal opportunities should be available for girls to move forward in their life: Governor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: governor acharya debavrat, society, girls, growing, equal opportunity, available, shimla newsराज्यपाल आचार्य देवव्रत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved