• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिला प्रशासन ने दिए कोरोना प्रभावित देशों से आए नागरिक स्वेच्छा से स्वास्थ्य जांच करवाने के आदेश

District administration gave orders for voluntary health check-ups from citizens of Corona affected countries - Shimla News in Hindi

धर्मशाला। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि चीन, हांग-कॉंग, सिंगापुर, थाईलैंड, साउथ कोरिया, जापान, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, इटली, नेपाल, ईरान से दस फरवरी 2020 के बाद आए सभी नागरिक स्वेच्छा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में अपनी जांच अवश्य करवाएं।
यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा ने देते हुए बताया कि सभी होटल प्रबंधकों, होम स्टे संचालकों सहित ठहराव के अन्य संस्थानों को भी इस बाबत आवश्यक हिदायतें दी गई हैं कि उपरोक्त देशों के यात्रियों के आगमन के बारे में सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला को दें। उन्होंने कहा कि आम नागरिक भी कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी के लिए नि:शुल्क टो फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराएं नहीं वायरस से संक्रमण से बचाव के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

सीएमओ गुरदर्शन सिंह ने बताया कि खांसी बुखार तथा सांस लेने में तकलीफ कोरोना वायरस के लक्षण हैं तथा लक्षण पाए जाने पर किसी भी तरक की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए साबुन, पानी या एल्कोहल वेस्ड हैंड सेनिटाइजर से हाथ साफ करें, हंसते और छींकते समय टिशू या रूमाल से नाक और मुंह ढकें, ठंड या फ्लू जैसे लक्षण वाले किसी भी व्यक्ति के साथ निकट संपर्क से बचें, मांस तथा अंडे को अच्छी तरह से पकाकर खाएं, जंगली तथा पालतू जानवरों के साथ असुरक्षित संपर्क से बचें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District administration gave orders for voluntary health check-ups from citizens of Corona affected countries
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, dharamsala, corona virus, district administration, people from outside, health check-up, additional deputy commissioner raghav sharma, cmo gurdarshan singh, corona virus detection, himachal pradesh news, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved