• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धनीराम शांडिल बताएं उन्होंने इलाके के लिए क्या किया : सुरेश कश्यप

Dhaniram Shandil tells what he did for the area: Suresh Kashyap - Shimla News in Hindi

शिमला। शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने आज कांग्रेस के प्रत्याशी धनीराम शांडिल पर वार करते हुए पुछा है कि कांग्रेस प्रत्याशी धनीराम शांडील शिमला संसदीय क्षेत्र से दो बार संसद सदस्य और दो बार सोलन से विधायक और एक बार मंत्री रहे हैं उन्होंने अपने कार्यकाल में क्षेत्र के विकास में कोई योगदान नहीं दिया है। उन्होंने धनीराम शांडिल से पूछा है कि वह बताएं उन्होंने इलाके की आम जनता के लिए क्या किया है। सुरेश कश्यप आज पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में आयोजित अनुसूचित जाति सम्मेलन के साथ-साथ पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के अर्न्तगत् पातलियों, बद्रीपुर, अमरकोट, निहालगढ़, करतारपुर, अजोली, सालवाला, जामनीवाला फूलपरु, कुंजा शिवपुर में नुक्कड् सभाओं में बोल रहे थे।

सुरेश कश्यप ने केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने विकास के नये आयामों को छुआ है। जिसमें आयुष्मान भारत योजना, किसान सम्मान निधि योजना, स्वच्छता मिशन के अन्तर्गत 8 करोड़ शौचालयों का निर्माण करना, कौशल विकास योजना तथा उज्जवला योजना के अर्न्तगत् देश की 6.31 करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित करना है। इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही वृद्धावस्था पैंशन की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष करना। हिमकेयर योजना, गृहणी सुविधा योजना के अंतर्गत 85 हजार गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन वितरित करना तथा जनमंच कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के लोगों की सेवा करने का कार्य किया है।

भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने कहा कि पिछले पांच वर्गों मे मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति के विकास के लिये जो योजनाएं और कार्यक्रम पिछले पांच वर्षों मे किये हैं वो कांग्रेस अपने शासनकाल के 55 वर्षों मे नहीं कर पायी है। जनधन मुद्रा योजना से लेकर आयुष्मान भारत तक लगभग 120 केन्द्रिय योजनाओं को सबसे अधिक लाभ अनुसूचित जाति के भाईयों को मिला है। कांग्रेस ने हमेशा अनुसूचित जाति को मात्र वोट बैंक समझा जबकि भाजपा ने अन्तोदय के अपने मूलमन्त्र के तहत अपनी सरकार को गरीबों के उत्थान के लिए सर्मपित कर दिया। डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जी से जूड़े महत्वपूर्ण स्थलों को पंचतीर्थ के रूप मे दर्जा देकर मोदी सरकार ने अनुसूचित समाज को सम्मान दिया। इसके साथ देश के सर्वाच्च पद पर अनुसूचित जाति के व्यक्ति को बैठाकर भाजपा का इस वर्ग के प्रति सम्मान को प्रदर्शित किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dhaniram Shandil tells what he did for the area: Suresh Kashyap
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suresh kashyap, dhaniram shandil, shimla news, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved