• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला सशक्तिकरण की वकालत करते हुए पीएम मोदी ने हिमाचल में डबल इंजन सरकार के लिए मांगा वोट

Congress leaders donnot care about Himachal and people of Himachal: PM Modi - Shimla News in Hindi

चंबी (हिमाचल प्रदेश) । महिला सशक्तिकरण की वकालत करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्य में एक सप्ताह में अपने दूसरे राजनीतिक अभियान में कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकारें हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्थिरता और सुशासन प्रदान कर सकती हैं।

उन्होंने कांग्रेस को अस्थिरता, भ्रष्टाचार और घोटाले से जोड़ा।

हिमाचली टोपी पहने मोदी ने कांगड़ा जिले के धर्मशाला के निकट चंबी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस सरकार में देश की महिलाएं, बहनें और बेटियां दशकों से सबसे ज्यादा उपेक्षित रहीं, 2014 से पहले के दिन आपने देखे हैं। मुझे अपना बेटा मानकर आपने मुझे आशीर्वाद दिया और मैंने यह भी तय किया कि मैं आपकी समस्याओं को पूरा करूंगा।

पिछले हफ्ते, प्रधानमंत्री ने सुंदरनगर और सोलन में दो जनसभाओं को संबोधित किया। रैली में उन्होंने मतदाताओं से राज्य में भाजपा सरकार को फिर से चुनने के लिए 'नया रिवाज' (नई परंपरा) स्थापित करने का वादा किया।

महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास को और मजबूत करने पर जोर देते हुए, मोदी ने कहा, हम महिलाओं की हर चुनौती को उनके जीवन के अंतिम पड़ाव तक दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। यह युग 5जी का है, जिससे हिमाचल का युवा और हिमाचल का जीवन बदलेगा। इससे दूरदराज के स्कूलों में शिक्षा भी शहरों की तरह हो जाएगी।

आगामी जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व नेताओं को हिमाचल प्रदेश की अनूठी कला और हस्तशिल्प वस्तुओं को उपहार में देने की घोषणा करने वाली जनसभा से पहले कांग्रेस की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पेंशन की उम्र 80 साल कर दी थी और पारिवारिक आय की शर्त भी रखी थी।

भाजपा सरकार ने पेंशन की उम्र 60 साल कर दी और आय की शर्त हटा दी। इससे लाखों वरिष्ठ नागरिकों को फायदा हुआ।

मोदी ने डबल इंजन वाली सरकार चुनने का औचित्य बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने उज्‍जवला योजना शुरू की और हिमाचल की भाजपा सरकार ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना शुरू करके इसमें और लोगों को जोड़ा।

केंद्र सरकार ने आयुष्मान योजना शुरू की, हिमाचल की भाजपा सरकार ने हिमकेयर योजना में और लोगों को जोड़ा। ऐसे में डबल इंजन सरकार काम कर रही है।

आगे बताते हुए मोदी ने कहा: कांग्रेस का मतलब अस्थिरता की गारंटी है, कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी है। और कांग्रेस का मतलब है कि विकास कार्यों को अवरुद्ध करने की गारंटी है।

यह कहते हुए कि कांग्रेस के पास केवल दो राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता बची है, मोदी ने लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने कभी उन्हें विकास के लिए खबर बनाते हुए सुना है। यह कांग्रेस के आंतरिक कलह की खबरें हैं जो वहां से निकलती हैं।

'मोदी-मोदी' के नारों के बीच, प्रधानमंत्री के आगमन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया, कुछ पारंपरिक पोशाक पहने हुए थे, जो कई घंटों से उनके आने का इंतजार कर रहे थे।

हिमाचल प्रदेश में भाजपा शासित 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए शनिवार को मतदान होना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress leaders donnot care about Himachal and people of Himachal: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved