• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस ने गरीबी उन्मूलन के नाम पर देश को किया गुमराह: राजीव सैजल

Congress has misled the country in the name of poverty eradication: Rajiv Sajal - Shimla News in Hindi

शिमला। भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा मंत्री राजीव सैजल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ गरीबी उन्मूलन के नाम पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि गरीबी को लेकर इतने संवेदनशील हैं तो 55 वर्ष तक सरकार चलाने वाली कांग्रेस ने इसे समाप्त करने के बारे में क्याें नहीं सोचा?

उन्होंने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी तक देश में गरीबी हटाओ के नारे लगते रहे। इतना ही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने तो स्वीकार किया था कि यदि गरीबों के कल्याण के लिए केन्द्र से 100 रूपये भेजे जाते हैं तो गरीबों को उसमें से केवल 10 पैसे ही मिलते हैं। उन्होंने कहा कि इसका एक बड़ा कारण कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टतंत्र का बोलबाला रहा था।

राजीव सैजल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने इस कार्यकाल में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है और साथ ही मंहगाई पर भी लगाम लगाई, जोकि कांग्रेस को एक बड़ा सबक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में देश घोटालों और महंगाई के लिए जाना-जाता था और मोदी राज में देश पराक्रम और बुलन्द हौंसलों के साथ-साथ “सबका साथ, सबका विकास“ के लिए पहचाना जाने लगा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सरकार के कार्यकाल में घोटालों की बाढ़ आ गई थी और देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी थी। मोदी के सत्ता में आने के बाद एक तरफ जहां घोटालों पर रोक लगी वहीं दूसरी तरफ पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर लौट आई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। सेना को वन रैंक वन पेंशन, उज्जवला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सेटेलाइट मिशन, पाकिस्तान के ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक, पाक में घुसकर एयर स्ट्राइक तथा ठप पड़ी अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress has misled the country in the name of poverty eradication: Rajiv Sajal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajiv sajal, rahul gandhi, eradicating poverty, misleading the country, shimla news, himachal pradesh news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved