• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर साफ-सफाई अभियान

Cleanliness campaign on the occasion of the birth anniversary of Pandit Deendayal Upadhyay - Shimla News in Hindi

शिमला । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने शिमला अम्बेडकर चौक से रिज मैदान तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर महत्वपूर्ण व्यक्तियों की प्रतिमा की साफ-सफाई करने के पश्चात माल्यार्पण कर सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा प्रखर राष्ट्रवादी, उत्कृष्ट संगठनकर्ता एकात्म मानववाद और अंत्योदय के प्रणेता एवं हमारे पथ प्रदर्शक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर शत्-शत् नमन।
उन्हीने कहा पं. दीनदयाल उपाध्याय जी एक ऐसे युगद्रष्टा थे जिनके द्वारा बोये गए विचारों व सिद्धांतों के बीज ने देश को एक वैकल्पिक विचारधारा देने का काम किया। उनकी विचारधारा सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र के पुनर्निर्माण के लिए थी और भारत को उसके गौरव पर पुनर्स्थापित करने के लिए थी।
उन्होंने कहा दीनदयाल जी कहते थे कि जब तक हम समाज के गरीब-से-गरीब व्यक्ति तक विकास नहीं पहुंचाते, तब तक देश की स्वतंत्रता का कोई अर्थ नहीं।
यह उनके तपस्यापूर्ण जीवन और विचार-शक्ति का ही असर था कि न जाने कितने राष्ट्रभक्तों ने जीवन के सभी सुखों को त्याग देश सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित किया।
उन्होंने कहा आज एक भाजपा कार्यकर्ता के नाते हमको गर्व है कि गत पांच वर्षों से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही सरकार ने गरीब-कल्याण के अपने अडिग लक्ष्य से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के एकात्म मानववाद के दर्शन और अंत्योदय की विचारधारा को साकार कर के दिखाया है।
कार्यक्रम में प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सांसद सुरेश कश्यप, महापैर कुसुम सदरेट, उपमहापौर राकेश शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जामवाल, सचिव पायल वैद्या, महामंत्री चन्दरमोहन ठाकुर, पूर्व सांसद किरपाल परमार, और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के अंतर्गत छोटा शिमला में स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा की साफ सफाई शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, त्रिलोक जम्वाल, किरपाल परमार, महापौर कुसुम सदरेट, राकेश शर्मा द्वारा की गई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cleanliness campaign on the occasion of the birth anniversary of Pandit Deendayal Upadhyay
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pandit deendayal upadhyay, chief minister jairam thakur, bjp state president satpal satti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved