• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री ने एनडीआरएफ के अन्तर्गत 284.94 करोड़ स्वीकृत करने के लिए केन्द्र का आभार जताया

Chief Minister Jairam Thakur thanked the Center for sanctioning 284.94 crore under NDRF - Shimla News in Hindi

शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश में मानसून के दौरान भारी वर्षा और बाढ़ के कारण हुई क्षति की पूर्ति के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत कोष के अन्तर्गत 284.94 करोड़ रुपए स्वीकृत करने केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त किया है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित राष्ट्रीय समिति की बैठक में यह स्वीकृति प्रदान की गई।


मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले वर्ष मानसून में हुए कुल 2099 करोड़ रुपए के नुकसान की भरपाई के लिए 312 करोड़ रुपए (17 प्रतिशत) प्रदान किए थे।


उन्होंने कहा कि प्रदेश को पिछले दो वर्षों में मानसून से हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए केन्द्र से एनडीआरएफ के अन्तर्गत सर्वाधिक सहायता मिली है। इसके अतिरिक्त राज्य सरकार को पिछले वर्ष सर्दी के मौसम में हुए नुकसान के लिए केन्द्र से 64.49 करोड़ रुपए मिले थे।


जय राम ठाकुर ने कहा कि विकास कार्यों के लिए भारत सरकार राज्य को उदार वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है। केन्द्र से आर्थिक सहायता प्राप्त करने के लिए राज्य का मामला प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत करने के लिए उन्होंने प्रधान सचिव राजस्व और आपदा प्रबन्धन दल की सराहना की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Jairam Thakur thanked the Center for sanctioning 284.94 crore under NDRF
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, chief minister jairam thakur, central government, national disaster relief fund, rs 28494 crore approved, ndrf, himachal pradesh news, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved