• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मनाली शरद उत्सव का किया शुभारम्भ

मनाली/शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गुरुवार को कुल्लू जिला के मनाली में नौवें राष्ट्रीय शरद उत्सव का शुभारम्भ किया। उन्होंने मनाली के सर्किट हाउस से शरद उत्सव परेड को रवाना किया और इससे पहले हिडिम्बा माता के मन्दिर में पूजा-अर्चना की। यह उत्सव 6 जनवरी तक चलेगा।

मनु रंगशाला से अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को इसकी समृद्ध परम्पराओं, सांस्कृतिक विविधता के लिए जाना जाता है। मनाली के शरद उत्सव में विश्वभर से लाखों सैलानी भाग लेते हैं। इस उत्सव का आकर्षण लगातार बढ़ रहा है और मनाली भी पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि 163 करोड़ रुपए से बनने जा रही मल निकासी योजना से मनाली शहर और आस-पास के क्षेत्रों को मल निकासी की सुविधा उपलब्ध होगी। प्रदेश सरकार मनाली को पर्यटन की दृष्टि से और अधिक विकसित करने के लिए प्रयासरत है और यहां पर्याप्त अधोसंरचना विकसित की जाएगी, ताकि स्थानीय लोगों और सैलानियों को विभिन्न सुविधाएं मिल सकें।उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि आज मनाली में स्वच्छता, नशे के दुष्प्रभावों, गौ संरक्षण, महिला सशक्तिकरण, कन्या भ्रूण हत्या और पर्यावरण संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आयोजित समारोह में 153 से अधिक महिला मण्डलों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने भाग लिया। उन्होंने प्रभावशाली तरीके से अपना सन्देश लोगों तक पहुंचाने के लिए महिला प्रतिभागियों की सराहना की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Jai Ram Thakur inaugurates Manali Sharad Utsav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, chief minister jai ram thakur, manali, sharad utsav, ninth national sharad utsav, prime minister narendra modi, govind singh thakur, deputy commissioner dr richa verma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved