• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुख्यमंत्री ने गुसान में गायत्री चेतना केन्द्र का किया भूमि पूजन

शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार को यहां मेहली के नजदीक गुसान गांव में गायत्री चेतना केन्द्र का ‘भूमि पूजन’ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गायत्री परिवार सामाजिक मूल्यों व परम्पराओं को आगे बढ़ाने में सराहनीय कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि कड़ी प्रतिस्पर्धा और भौतिकतावादी वर्तमान युग में नैतिक मूल्य और परम्पराएं तेज गति से क्षीण हो रही है। उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार जैसी संस्था सदियों पुरानी परम्पराओं और मूल्यों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान कर रही है, ताकि भारत एक बार फिर ‘विश्व गुरू’ बन सके। उन्होंने कहा कि केवल वही समाज उन्नति करते हैं जो अपनी संस्कृति और परम्पराओं का सम्मान करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह केन्द्र समाज में समृद्ध परम्पराओं व मूल्यों को विकसित करने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को संजोए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संस्कृत को प्रदेश में ‘दूसरी राजभाषा’ का दर्जा देने का निर्णय लिया है। जय राम ठाकुर ने गायत्री परिवार के गायत्री चेतना केन्द्र को शीघ्रातिशीघ्र क्रियाशील करने के लिए राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Jai Ram Thakur Gusan Bhavan Poojan in Gayatri Chetna Kendra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister jai ram thakur, gusan, gayatri chetna kendra, bhoomi poojan, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, गुसान, गायत्री चेतना केन्द्र, भूमि पूजन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved