• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जस्वां प्रागपुर में करोड़ों की लागत से हो रहा सड़कों का निर्माण: बिक्रम ठाकुर

Bikram Thakur said, Construction of roads in Jaswan Pragpur at a cost of crores - Shimla News in Hindi

प्रागपुर। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने बुधवार को जस्वां-प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में शांतला-साईं-बढ़ार और डागड़ा-सिद्ध सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि जस्वां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल सुदृढ करना और हर गांव तक सड़क पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि शांतला से बढ़ार वाया साईं सड़क का निर्माण लगभग 2.60 रूपये से होगा, जिसमें बढ़ार खड्ड के उपर एक पुल का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 3.50 किलोमीटर की इस के सड़क निर्माण से तीन गांवों के लगभग 5 हजार लोगों को लाभ पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रागपुर से डागड़ा सिद्ध सड़क निर्माण से सिद्ध चान्नो मंदिर आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को इसका लाभ होगा। उन्होंने बताया कि 2.200 किलोमीटर की इस सड़क का द्वितीय चरण का सुधारिकरण का कार्य लगभग 85 लाख की लागत से पूर्ण होगा। उन्होंने बताया कि आज करोड़ों की लागत से सड़कों के सुधारिकाण और निर्माण के कार्य जस्वां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे हैं, जिनमें आने वालने समय में वृद्धि होगी। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए, जिससे क्षेत्र की जनता की लम्बे समय से चली आ रही सड़क की मांग जल्द पूरी की जा सके।

इसके साथ ही उन्होंने प्रागपुर से शिमला को चलाई जाने वाली प्रागपुर-शिमला (नॉन-स्टाप) बस को हरि झंडी दिखा उसका शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि यह बस प्रागपुर से वाया नादौन शिमला जाएगी। उन्होंने बताया कि यह बस प्रागपुर से सुबह 4:50 पर चलकर शिमला 11:30 पहुंचेगी और वापसी में शिमला से दोपहर 1:45 पर चलकर सायं 5:30 बजे प्रागपुर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोगों विशेषकर विद्यार्थियों की लम्बे समय से मांग थी कि शिमला के लिए एक बस चलाई जाए, जिससे आसानी से प्रागपुर से सीधा शिमला पहुंचना उनके लिए सुनिश्चि हो सके। उन्होंने कहा कि इस बस के चलने से क्षेत्र के हजारों निवासी और विद्यार्थी लाभांवित होंगे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सड़के प्रदेश की भाग्य रेखाएं हैं और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार राज्य में सड़क को दुरुस्त करने एवं सड़कों का जाल बिछाने में प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि गत दो वर्षों में प्रदेश में 1755 किलोमीटर मोटर योग्य सड़कों तथा 111 किलोमीटर जीप योग्य सड़कों का निर्माण किया गया और साथ ही 204 रिहायशी गांवों को सड़कों से जाड़ा गया।

उन्होंने बताया कि जयराम सरकार आने के बाद राज्य में 118 पुलों के निर्माण के साथ 2988 किलोमीटर लम्बाई की सड़कों को पक्का किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पहाड़ी राज्यों की श्रेणी में प्रदेश को श्रेष्ठ कार्य करने के लिए तीन पुरुस्कार प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश को लगभग 66 करोड़ रूपये की विशेष प्रोत्साहन राशि प्राप्त हुई, जिसे सड़क सुधार कार्य में खर्च किया जा रहा है।

इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, अधिशासी अभियंता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग संदीप चौधरी, एसडीओ लोक निर्माण विभाग राजन अग्रवाल, बीडीओ प्रागपुर जी.सी पाठक, प्रधान ग्राम पंचायत प्रागपुर सुदेश, बीडीसी अध्यक्षा शोभा डढवाल, अनीता सुपेहिया, महामंत्री रूपिन्द्र डैनी, बक्शीश, कुलविंद्र पठानिया, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी एवं भारी मात्रा में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bikram Thakur said, Construction of roads in Jaswan Pragpur at a cost of crores
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, industries minister bikram thakur, pragpur - shimla non stop bus service, pradhan mantri gram sadak yojana, construction of roads, government of himachal pradesh, chief minister jairam thakur, jairam government, himachal pradesh news, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved