• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रशासनिक सेवा, मानवता की सेवा का माध्यम :राज्यपाल

शिमला। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने रविवार को लुधियाना में संकल्प संस्था द्वारा आयोजित प्रशासनिक सेवा परीक्षा में चयनित प्रतिभागियों के अभिन्नदन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि दृढ इच्छाशक्ति और संकल्प के साथ साधा गया लक्ष्य सदा सफलता का मार्ग प्रशस्त करता है।

उन्होंने कहा कि भारत में अनेक महापुरूष अपने मनोबल और दृढ संकल्प से कठिन परिस्थितियों के बावजूद सफलता के शिखर पर पहुंचे जिनमें पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री आज भी सभी के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।

उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा के संकल्प संस्था के सफल युवा अधिकारियों से कहा कि सदा ज्ञान और पुस्तकों से जुड़े रहें। कभी आलसी न बने और सच्चाई के मार्ग पर चल कर राष्ट्र की सेवा करें। उन्होंने कहा कि गरीबों, कमज़ोर वर्गों के लोगों की सेवा ही मानवता की सेवा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Administrative service, the means of service of humanity: the governor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: governor acharya debavrat, ludhiana, administrative services examination, selected, strong will, shimla news, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved