• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हर्षोल्लास से मनाया गया 72 वां हिमाचल दिवस

शिमला। राज्य में 72वां हिमाचल दिवस उल्लास और उमंग के साथ मनाया गया। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सोमवार को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्र ध्वज फहराया और आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली।
पुलिस उप अधीक्षक शक्ति सिंह ने परेड का नेतृत्व किया और पुलिस, होमगार्ड, भारत स्काउट एण्ड गाइड तथा एनसीसी के कैडे्स ने मार्च पाेस्ट प्रस्तुत किया।

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को हिमाचल दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह सुन्दर पहाड़ी प्रदेश आज ही के दिन 30 छोटी-बड़ी पहाड़ी रियासतों के विलय के साथ अस्तित्व में आया था। राज्य की समृद्ध संस्कृति, उच्च परम्पराएं और असीम प्राकृतिक सौंदर्य, देव भूमि की विशिष्ट पहचान है। राज्य की वास्तविक शक्ति यहां के ईमानदार, कर्मठ और विकासशील लोग हैं तथा यहां शांतिपूर्ण वातावरण व सामाजिक सौहार्द कायम है, जो इसे अन्यों से अलग पहचान देता है।
आचार्य देवव्रत ने कहा कि 15 अप्रैल, 1948 को अस्तित्व में आने के बाद इस छोटे से पहाड़ी प्रदेश ने तेज़ी से विकास का सफर तय किया। कठिन भौगोलिक परिस्थितियां, दुर्गम क्षेत्र और अन्य जटिलताएं भी यहां के मेहनतकश लोगों के हौंसले व साहस को कम नहीं कर पाई। यहां के ईमानदार और विकासशील लोगों ने प्रदेश को उन ऊंचाइयों तक पहुंचाया, जो अन्यों के लिए एक उदाहरण है। इस उपलब्धि के लिए उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों को बधाई दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-72st Himachal day celebrated with glee
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 72st himachal day, celebrated, glee, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved