• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारी वर्षा के कारण अब तक 24 लोगों की मौत

शिमला। हिमाचल प्रदेश एक बार फिर आसमानी आफत की चपेट में है। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान बारिश के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। प्रदेश के लगभग सभी ज़िलों में हो रही इस भारी वर्षा के कारण अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है तथा दर्जनों वाहन बाढ़ के पानी में बह गए हैं।

बीते 24 घंटों के दौरान ही प्रदेश में सरकारी और निजी संपत्ति को करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया है। पूरे राज्य में जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त है और लोग अपने घरों में ही कैद होकर रह गए हैं। राज्य की 887 छोटी-बड़ी सड़कें बंद हैं, इनमें 9 राष्ट्रीय राजमार्ग भी शामिल हैं। लाहौल-स्पीति के कोकसर में मनाली-केलांग सड़क पर हुए भूस्खलन में 245 छोटे बड़े वाहनों में सवार 700 लोग फंस गए हैं।

प्रदेश में भारी बारिश से आधा दर्जन लोग अभी भी लापता है। राजधानी शिमला में भी 403 सड़कें बंद थी। जिनको खोलने का कार्य जारी है। 575 करोड़ का नुकसान इस दौरान हुआ है। चंबा के उपायुक्त विवेक भाटिया ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। चंबा में 20 अगस्त मंगलवार को भी सभी सरकारी, निजी और कॉन्वेंट स्कूल, यूनिवर्सिटी, कॉलेज, आईटीआई, पॉलीटेक्नीक और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। वहीं लोगों को भी नदी नालों के किनारे न जाने की हिदायत दी गई है। भारी बारिश के बाद जगह-जगह भूस्खलन के चलते प्रशासन ने पवित्र मणिमहेश यात्रा पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। सोमवार को भरमौर से सैकड़ों श्रद्धालुओं को वापस भेजा गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-24 deaths due to heavy rains so far
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rains, 24 killed, himachal pradesh, shimla news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved