• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

सघन बागवानी वैज्ञानिक प्रबंधन: न्यूज़ीलैंड के विशेषज्ञ फिर हिमाचल दौरे पर

नर्सरी विशेषज्ञ फ्रैंक मॉस 16 सितम्बर को दत्तनगर और सराहन  के बाद वो 17 को शिमला और 18 को नौणी विश्वविद्यालय जायेंगे, जिसके बाद सोलन जिले के पीसीडीओ गौरा का भी दौरा करेंगे। 19 सितम्बर को बागथन और कवाग धार के बाद 20 को वो सोलन के उप निदेशक बागवानी के कार्यालय में तकनीकी अधिकारियों को जानकारी देने के बाद शिमला लौटेंगे, जहाँ इन दौरे के बाद वो अन्य विशेषज्ञों के तरह नर्सरी से जुडी पैकेज ऑफ़ प्रैक्टिस तैयार करने  के प्रारूप को बागवानी विभाग और परियोजना से जुड़े उच्च अधिकारियों के साथ की गई। चर्चा के बाद प्रदेश में अमलीजामा पहनाने की शुरूआती तैयारी करेंगे।

परियोजना के तहत न्यूज़ीलैण्ड के ये विशेषज्ञ नौनी विश्व विद्यालय के वैज्ञानिकों के साथ मिल कर सघन बागवानी से जुडी फलपौध प्रबंधन की पैकेज ऑफ़ प्रैक्टिस तैयार करने की दिशा में भी काम करेंगे जिससे प्रदेश के बागवान अंततः लाभान्वित हो सके।


यह भी पढ़े : आपके हाथ में पैसा नहीं रूकता, तो इसे जरूर पढ़े


यह भी पढ़े

Web Title-Intensive gardening scientific management: New Zealand specialists again on Himachal tour
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third phase himachal tour, information, technical officers, horticulture department, intensive gardening scientific management, new zealand specialists, himachal tour, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, news in hindi, intensive gardening scientific management new zealand specialists again on himachal tour
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved