• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

16 करोड़ 70 लाख रुपए की लागत से विकसित हो रहा पर्यटन ढांचा

मंडी। हिमाचल प्रदेश को कुदरत ने दिल खोलकर मनोहारी वादियों से नवाजा है। यहां के प्राकृतिक सौंदर्य को बनाए रखने और इसके माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वर्तमान प्रदेश सरकार ने कई नई योजनाएं प्रारंभ की हैं। नई मंजिलें नई राहें योजना इन्हीं में से एक है जो प्रदेश के अनछुए पर्यटन स्थलों तक सैलानियों को आकर्षित करने में कारगर सिद्ध हो रही है।

हिमाचल में पर्यटन एक प्रमुख उद्योग है जो विभिन्न हितधारकों को आजीविका प्रदान कर उनका आर्थिक उत्थान सुनिश्चित करता है। प्रदेश के सकल घरेलू उत्पाद में पर्यटन क्षेत्र का योगदान लगभग 6.6 प्रतिशत है। राज्य सरकार का उद्देश्य दीर्घकालिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निजी क्षेत्र को प्रोत्साहित करना है और इसमें पारिस्थितिकी और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना पर्यटन से जुड़े बुनियादी ढांचे को विकसित करने का लक्ष्य रखा गया है। पर्यटन की नई अवधारणाओं को बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर पैदा करने पर भी विशेष बल दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tourist structure developed at a cost of 16 crores 70 lacs in Jangahihali area
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh, janjahihali area, 16 million 70 lakh, cost, tourism infrastructure, developed, himachal pradesh news, हिमाचल प्रदेश, जंजैहली क्षेत्र, 16 करोड़ 70 लाख रुपए, लागत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved