• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

रिवालसर झील मामला: नगर पंचायत ने जांच के लिए भेजे पानी के सैंपल

मंडी। जिले की प्रसिद्ध त्रिवेणी धर्म की नगरी रिवालसर झील आजकल अपने अस्तित्व को लेकर चर्चा में है । पिछले दो दिन पानी का रंग जिस तरह से मटमैला हो गया है, उससे इस झील के पानी की शुद्धता पर खतरा मंडरा गया है। ताजा जानकारी के अनुसार झील में मछलियों के मरने की अभी तक कोई बात सामने नहीं आई है। मगर पानी का रंग एकदम से पीले रंग का मटमैला सा क्यों हो गया और क्यों पानी से गंदगी की बदबू आ रही है, इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है। लोग इसे सीवरेज से छोड़ी हुई गंदगी का असर बता रहे हैं, लेकिन यह सब सुनी-सुनाई बाते हैं, इसलिए इसपर पूरी तरह विश्वास करना ठीक नहीं है।

अब नगर पंचायत ने आनन-फनन में इस झील के पानी के सैंपल नगर पंचायत में ले लिए है। अब इन सैंपलों की रिपोर्ट से ही पता चल पाएगा कि आखिर पानी के रंग बदलने का माजरा क्या है। जिस नगर पंचायत को रिवालसर झील से लाखों रूपए की आमदनी होती है। वहीं नगर पंचायत इस झील के लिए कुछ नहीं कर पाई। सीवरेज की लिकेज और झील के किनारे अवैध निर्माणों पर न प्रशासन कभी संज्ञान लिया और न ही एनजीटी के निर्देशों का पालन हुआ। अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये झील भी अपना अस्तित्व खो देगी।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rivalasar Lake Case: Water samples sent for investigation by Nagar Panchayat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rivalasar lake, himachal news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved