• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बरसात में आपदाओं से निपटने के लिए किया पूर्वाभ्यास

मंडी। प्राकृतिक आपदाओं के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों के बारे में आज जिला के समस्त उपमंडलों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। उपायुक्त संदीप कदम ने पूरे अभियान की निगरानी की। जिला मुख्यालय में भी पंचवक्त्र मंदिर के पास मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। उपायुक्त कार्यालय में सुबह 11:15 बजे सायरन के माध्यम से ब्यास नदी व सुकेती खड्ड में काल्पनिक बाढ़ आने की सूचना दी गईए जिस पर स्थानीय प्रशासन द्वारा इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए गठित विभिन्न विभागों के राहत दल सूचना मिलते ही तुरन्त घटना स्थल पर पहुंचे तथा राहत व बचाव कार्यों में जुट गए। सूचना के तुरन्त बाद राहत व बचाव कार्य शुरू किए गए।

काल्पनिक बाढ़ के कारण पंचवक्त्र मंदिर के समीप स्थित झुग्गी.झपोडिय़ों व सुकेती खड्ड पर बने पुल को हुए नुकसान, इसके कारण हताहत हुए लोगों तथा गम्भीर रूप से घायलों को निकालने का पूर्वाभ्यास किया गया। क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने मौके पर सभी घायलों के उपचार तथा आंशिक रूप से घायलों को उपचार के बाद छुट्टी और गम्भीर घायलों को 108 एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाने का भी अभ्यास किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rehearsal for dealing with disasters in rainy season
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mock drill, rainy season, save life, hindi news, regional news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved