• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पराशर का काशी मेला 23 से, सडकों की हालत सुधारने की मांग

Parashar Kashi Fair will start from 23, seeking to improve the condition of roads - Mandi News in Hindi

मंडी। फसल पकने के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाला मंडी जिले का प्रख्यात पराशर काशी मेला इस बार 23 अप्रैल से शुरू होगा। इस मेले के साथ ही पूरे क्षेत्र में गंदम व जौ आदि की फसल को काटने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। पराशर देवता के पुजारी अमर चंद ठाकुर ने बताया कि पराशर देवता का खारा (देवते का प्रतीक चिह्न पीठ पर लाद कर ले जाना) 23 अप्रैल को देवते के बांधी स्थित भंडार से पराशर के लिए जाएगा। उसके बाद मेले की शुरूआत होगी। उसी रात को पराशर में जाग भी होगी। 24 अप्रैल की सुबह पौ फटते ही बांधी गांव में खेत से जौ की फसल की काशी (गठरी) काटी जाएगी और फिर विशेष प्रावधान के साथ इसे पराशर ले जाया जाएगा। पराशर में इसके जौ निकाल कर उनका प्रसाद बनेगा और फिर उसे श्रद्धालुओं में बांटा जाएगा।
लोगों ने लोक निर्माण विभाग से आग्रह किया है कि हणोगी से बांधी होकर कांडा तक जाने वाली सडक़ की हालत खस्ता है। बांधी से कांडा के बीच में तो यह बेहद दयनीय है। इसे मेले से पहले पहले सुधारा जाए ताकि लोगों को मेले में पहुंचने में कोई दिक्कत न हो। गौरतलब है कि समुद्रतल से 9 हजार फीट की उंचाई पर पराशर में साल में तीन बड़े मेले सरानाहुली पांजो व काशी लगते हैं। काशी मेले में भी बहुत लोग आते हैं। इसकी बहुत मान्यता भी इलाका बदार, उतरसाल, स्नोर, रोपा चैहटीगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में है। लोगों का आग्रह है कि मेले से पहले पहले पराशर की ओर जाने वाली सभी सडकों की हालत को सुधारा जाए।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Parashar Kashi Fair will start from 23, seeking to improve the condition of roads
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: parashar kashi fair, mandi fair, himachal news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved