• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के संदर्भ में बैठक आयोजित

मंडी। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष यह अभियान 3 फरवरी को आयोजित किया जायेगा, जिस दिन 0-5 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को पोलियो की खुराक दो बूंद के रूप में पिलाई जायेगी। उन्होंने बताया कि अगले 3 से 5 दिनों तक स्वास्थ्य विभाग तथा आईसीडीएस विभाग की टीमें घर-घर जाकर छूटे हुए बच्चों को ढूंढकर पोलियो की खुराक देंगे।

उन्होंने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए मंडी जिला में 1103 बूथ लगाए जायेेंगे तथा लगभग 79,084 बच्चों को यह खुराक पिलाई जायेगी । इसके अतिरिक्त पहले दिन दस अस्थाई बूथों पर भी यह खुराक पिलाई जायेगी। उन्होंने बताया कि पल्स पोलियो का अभियान पूरे विश्व से पोलियो जैसी घातक बीमारी को समाप्ति की ओर एक महत्वपूर्ण कदम हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अभियान को सफल बनाने के लिए अपने 0-5 वर्ष तक के बच्चों को 3 फरवरी को पोलियो बूथ पर लाकर पोलियो की खुराक जरूर पिलायें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meeting in the context of Pulse Polio Immunity Campaign
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pulse polio immunity campaign, organized on february 3, health department, icds department, पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान, 3 फरवरी, आयोजित, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved