• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारी बारिश से सिवरेज लाइन ब्लॉक, पीने के पानी की किल्लत बढ़ी

मंडी। शहर में 9 दिन के बाद फिर से तेज बारिश हुई जिसने गर्मी के तपन में थोड़ी कमी तो की लेकिन मुश्बितें ज्यादा खड़ी कर दी। यहां की सिवरेज लाइनें रूक गई हैं​ और पीने के पानी की किल्लत हो रही है। दरअसल आधी रात को हुई मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। इस बरसाती मौसम की पहली खतरनाक बारिश से नदी नालों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। खेत पानी से भर गए। यातायात में भी बाधा पड़ी। आधी रात को शुरू हुई यह बारिश सुबह 9 बजे तो थम गई मगर इसने जिस तरह से नगर परिषद, लोक निर्माण विभाग व सीवरेज महकमे की पोल खोली वह देखते ही बनती थी। निकासी बंद होने से पानी नालियों की बजाय सडक़ों गलियों से होकर ही गुजरा।

मंडी शहर की ऐतिहासिक जैंचू नौण के साथ लगते प्राकृतिक जल स्त्रोत जिससे हर रोज कई हजार लोग पानी भरते हैं व पीते हैं, से होकर गुजरने वाली सीवरेज की पाइप बंद हो गई। इस कारण से हजारों लोग इस पेयजल से वंचित हो गए। विभाग की लापरवाही व गलत निर्माण के चलते यह ऐतिहासिक जल स्त्रोत खत्म होने की कगार पर पहुंच गया।

इस बारे में आईपीएच के अधिशाषी अभियंता आर के सैणी को भी सूचित किया गया। उनके निर्देश पर इसे दुरूस्त करने आए कर्मचारियों ने भी महज औपचारिकता ही निभाई जिससे शाम को समय हुई बारिश से फिर सीवरेज प्राकृतिक जलस्त्रोत में पहुंच गया। काॅलेज रोड़ शॉपकीपर एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि यदि यहां से गुजर रही सीवरेज लाइन को स्थायी रूप से ठीक नहीं किया गया तो वह आंदोलन पर उतर जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy rain caused the sewerage line block, the problem of drinking water supply increased
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sewerage line, natural water source, heavy rain in himachal, hindi news, regional news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved