• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस सरकार ने मंडी जिला को एक फूटी कौड़ी तक नहीं दी : भाजपा

Congress government did not give even a single penny to Mandi district: BJP - Mandi News in Hindi

-केंद्र राशि बांट कर हीरो बन रहे मुख्यमंत्री

मंडी।
भाजपा सरकार ने जो मंडी संसदीय क्षेत्र को दिया वो कांग्रेस सरकार ने वापिस ले लिया, अभी तक कांग्रेस सरकार ने मंडी जिला को एक फूटी कौड़ी नही दी है। यह बात भाजपा विधायक राकेश जम्वाल, दलीप ठाकुर व भाजपा प्रदेश सचिव विनोद कुमार ने कही है। उन्होंने कहा की जो पैसा जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री रहते मंडी संसदीय क्षेत्र को भेजा था, जिससे मंडी एक बड़ी पर्यटक स्थली बन सकता था, वो भी कांग्रेस सरकार ने किसी और जिले में भेज दिया।मंडी के प्रति कांग्रेस प्रतिशोधात्मक राजनीति कर रहीं है।

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री मंडी आए और 31 करोड़ की राशि मंडी वासियों को दी, पर एक बात हम स्पष्ट करना चाहेंगे की यह 31 करोड़ की राशि केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए पैसे में से दी गई है। केंद्र ने हिमाचल को 1200 करोड़ रू दिए है, मुख्यमंत्री जी इसी राशि को वितरित कर हीरो बन रहे है।

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री का बदला मंडी से यहीं नहीं रुकता कांग्रेस नेताओं ने मंडी विश्वविद्यालय और मंडी कॉलेज को थर्ड ग्रेड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा कि सरकार अपनी कार्यशैली को लेकर चौतरफा घिर रही है आज तक आपदा से हुए नुकसान का आंकलन करने में फेल हुई सरकार यह नही देख पा रही कि प्रदेश में यदि बारिश में नुक्सान हुआ तो कुल्लू, मंडी, शिमला आदि क्षेत्रों में सर्वाधिक हुआ है। परंतु अनुभवहीन सरकार अभी भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान के अनुसार पैसा बाँटने कि बजाए हवा हवाई कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जितना सरकार दिखावा कर तम्बू लगा कर चेक वितरित कर रही उस खर्चे को भी यदि प्रशासन के माध्यम से सीधा प्रभावितों तक भेजा जाता तो कई लोगों को और राहत राशि मिल सकती थी। भाजपा का सीधा आरोप है कि प्रदेश सरकार केंद्र से आए पैसों को सही तरह से खर्चने की बजाए अपने आयोजनो पर खर्च कर रही है।

प्रदेश सरकार जब से सत्ता में आई है तब से शिक्षण संस्थानों को बंद करने के लिए व्यवस्था परिवर्तन का काम कर रही है। अब तक प्रदेश सरकार ने एक हजार से ज्यादा शिक्षण संस्थान बन्द कर दिए हैं, इसके अलावा प्रदेश की दूसरी विवि सरदार पटेल का दायरा कम कर इस यूनिवर्सिटी को डी ग्रेड का दर्जा दे दिया। उन्होंने सुखू सरकार से पूछा कि आज तक उन्होंने मंडी को क्या दिया उल्टा जो विकास जयराम सरकार द्वारा किया गया था उसे भी बंद करवा दिया गया। कहीं मंडी से सरकार में एक मात्र विधायक होने की सजा मंडी को तो नही दी जा रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress government did not give even a single penny to Mandi district: BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mandi, bjp, congress, bjp mla, rakesh jamwal, dalip thakur, bjp state secretary, vinod kumar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved