• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निगम के बस अड्डों पर मिलेगी दिव्यांगो को विशेष सुविधाएं : ठाकुर

special Facilities to the corporation bus Stands in Himachal said Govind Singh Thakur - Kullu News in Hindi

कुल्लू । वन, परिवहन, युवा सेवाएँ एवं खेल मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम, प्रदेश में परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने वाले यात्रीयों को सुविधाएँ प्रदान करने के प्रति गम्भीर है। बसों के अन्दर यात्रा करने के दौरान तथा बस अड्डों पर सामान्य तथा विशेष श्रेणी के यात्रीयों की सुविधा के लिए परिवहन निगम कई नई पहल करने जा रहा है, जिसके तहत प्रदेश के बस स्टेंड्स पर दिव्यांग, बीमार तथा वृद्ध यात्रीयों की सुविधा के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की जा रही है जिससे इन यात्रीयों को आने- जाने में असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा, इसके अतिरिक्त सभी बस स्टैंड्स में प्राथमिक चिकित्सा किट्स उपलब्ध करवाई जाएगी, जो यात्रीयों के लिए किसी भी आपात स्थिति में सहायक होगी। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम एक नई पहल करते हुए शिमला, मंडी, मनाली और कांगड़ा बस अड्डों पर सेनेटरी वेंडिंग मशीन्स स्थापित करेगा जिससे प्रदेश की माँ, बहने लाभान्वित होगी ।

गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण के प्रति संवेदनशील है तथा परिवहन निगम में भी यह बात लागू की जा रही है, प्रदेश में यात्रीयों के सुविधाओं के साथ- साथ हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों का भी ख़ास ख्याल रखा जा रहा है, जिसके तहत चालक एवं परिचालकों के ओवर टाइम और रात्री भत्ते के करीब 2.00 करोड़ रुपए की बकाया राशि को चुकाने के आदेश हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम प्रबन्धन को दिए गए हैं। गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व सरकार के गलत निर्णयों और नीतियों के चलते हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम को भारी घाटा उठाना पड़ा है जिससे निगम के कर्मचारियों और पेंशनरों को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है जबकि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद परिवहन निगम को घाटे से उबारने के लिए निगम के कर्मचारी तथा अधिकारी कड़ी मेहनत कर रहे है जिसके परिणामस्वरूप धीरे- धीरे निगम की देनदारियों को कम किया जाएगा । गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि इस वित वर्ष में परिवहन निगम ने 100 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसे प्राप्त करने के लिए भरपूर प्रयास किये जा रहे हैं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-special Facilities to the corporation bus Stands in Himachal said Govind Singh Thakur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: forest, transport, youth services and sports minister, govind singh thakur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved