• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

8 जून को खुलेगा मनाली-लेह रोड,6 महीने से था बंद

Manali-Leh road to be open on June 8, closed for 6 months - Kullu News in Hindi

जगतसुख। मनाली-लेह रोड केवल 3 दिन बाद यानि 8 जून को फिर से यातायात के लिए खुल रहा है। 475 किलोमीटर लंबी यह सीमावर्ती सडक बर्फवारी के चलते 6 महीने से बंद थी लेकिन अब जमी बर्फ को पूरी तरह हटा लिया गया है । कर्नल ए. के. अवस्थी कमांडर बीआरटीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष में मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग से बर्फ हटाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। हिमालयी क्षेत्र के दो राज्यों हिमाचल व जम्मू कश्मीर को जोडने वाले इस मार्ग पर संगठन को बार-बार बर्फवारी के कारण सडक मार्ग से तीन से चार बार बर्फ हटानी पडी। संगठन दिन रात सडक की मरम्मत में सुनियोजित तरीके से जुटा है क्योंकि भारी बर्फवारी के कारण यह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था।

फिलहाल यह मार्ग अभी छोटे वाहनों के लिए पूरी तरह उपयुक्त है। थोड़े ही दिनों में मरम्मत के बाद दोनों तरफ के ट्रेफिक लिए यह रास्ता पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। गौरतलब है कि उल्लेखनीय है कि इस मार्ग के खुल जाने से जहां सीमा पर सेना के लिए जरूरी रसद व अन्य सामान ले जाना सुगम होगा। वहीं पर्यटकों सहित स्थानीय वासियों के लिए भी मनाली-लेह मार्ग का खुलना महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manali-Leh road to be open on June 8, closed for 6 months
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manali-leh road, hindi news, shimla news, show fall, himachal news in hindi, regional news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved