• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के भी दिए निर्देश

कुल्लू। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने कुल्लू जिला के सभी बूथ लेवल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे किन्हीं कारणों से मतदाता सूचियों से छूटे लोगों के नाम इन सूचियों में आगामी 31 मार्च तक शामिल करने के लिए त्वरित कदम उठाएं। शुक्र्रवार को अटल सदन में कुल्लू, मनाली और बंजार विधानसभा क्षेत्र के बूथ लेवल अधिकारियों और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जनसंख्या के संभावित आंकड़ों के अनुसार कुल्लू जिला में अभी भी लगभग दस हजार पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियां में शामिल नहीं हो पाए हैं। इन सभी लोगों विशेषकर पहली जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को मतदाता के रूप में पंजीकृत करने के लिए व्यापक मुहिम चलाई गई है। यूनुस ने बूथ लेवल अधिकारियों से कहा कि वे 31 मार्च तक घर-घर जाकर छूटे लोगों के फार्म-6 भरकर उनका पंजीकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल को जिला स्तर पर एक बार फिर नए मतदाताओं के पंजीकरण कार्य की समीक्षा की जाएगी और इसमें प्रत्येक बूथ लेवल अधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत पात्र लोगों के पंजीकरण के लिए बूथ लेवल अधिकारी संबंधित बूथ लेवल एजेंटों से भी संपर्क करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने तीनों विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाचन अधिकारियों को मतदाता सूचियों में विद्यमान इस अंतर को पूरा करने के लिए सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि वे अपने संबंधित क्षेत्रों के सभी बूथों की निजी तौर पर निगरानी करें और बूथ स्तर अधिकारियों के माध्यम से छूटे हुए लोगों को मतदाता सूचियों में सम्मिलित करना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि चुनाव से जुड़ा प्रत्येक कार्य ईमानदारी, समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा के साथ पूरा करना सभी की जिम्मेवारी है और कोताही करने पर किसी के साथ नरमी नहीं बरती जा सकती।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instructions for ensuring basic amenities at polling stations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: district election officer yunus, polling stations, ensuring facilities, instructions, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved