• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

समाज सेवा में हिमाचल के लोग दुनिया में सबसे आगे : सत्य प्रकाश ठाकुर

Himachal people at the forefront of social service: Satya Prakash Thakur - Kullu News in Hindi

कुल्लू। समाज सेवा में हिमाचल के लोग दुनिया में सबसे आगे हैं। यहां देवभूमि कुल्लू में कई ऐसी संस्थाएं हैं जो गरीब व असहाय लोगों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहती है। यह बात पूर्व मंत्री एवं जिला सहकार संघ के अध्यक्ष सत्य प्रकाश ठाकुर ने यहां शमशी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

वे यहां समप्रीति जन कल्याण समिति की शाखा के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इससे पहले उन्होंने संस्था की शाखा का रिवन काटकर शुभारंभ किया और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष जय देव निरंकारी व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने खुशी जाहिर की कि जनता उतरी भारत के कई राज्यों में काम कर रही है और 3000 से अधिक बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे रही है।

उन्होंने कहा कि संस्था महिला सशक्तिकरण पर भी सराहनीय कार्य कर रही है और महिलाओं को तकनीकी शिक्षा देकर स्वरोजगार की ओर अग्रसर कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह संस्थाएं देश में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देगी तो हमारा देश चाइना से काफी आगे होगा। कियूंकि चीन बाले मशीन से काम करते हैं और हमारे लोग अपने दिमाग से अपने हाथों से काम करेंगे। उन्होंने कहा कि संस्था की यह प्रदेश में सरकाघाट के बाद शमशी में दूसरी संस्था खुली है और आशा है कि यहां के लोगों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

उन्होंने इस अवसर पर कार सेवा दल व प्रयास संस्था की भी सराहना की कि यह संस्थाएं भी समाज के लिए बेहतर कार्य कर रही है और गरीब व असहाय लोगों की मदद कर रही है। इस अवसर पर संस्था द्वारा प्रयास फाउंडेशन के मुख्य सुरेश गोयल,कार सेवा दल के मनदीप डांग,एलायंस अकादमी की सरिता शर्मा,पीडी आजाद,दिव्य ज्योति,जुकेशन ट्रस्ट के डा. एचआर भारद्वाज व सीआर नलवा को सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष जय देव निरंकारी ने मुख्यातिथि का भव्य स्वागत किया और कहा कि उनकी संस्था देश भर में 34 योजनाओं पर काम कर सकती है। इस अवसर पर संस्था के महासचिव रंजना ठाकुर, सचिव सुमन गुलेरिया, मीडिया प्रभारी जीत कपूर, सदस्य सुरेखा, साक्षी, बीना कुमारी, रजनीश, नरेंद्र ठाकुर, दिक्षा आदि मौजूद रहे।

इस अवसर पर संस्था के मीडिया प्रभारी जीत कपूर ने कहा कि संस्था हिमाचल में दो स्थानों, हयिाणा में 10,दिल्ली में तीन जगह पर अपना काम कर रही है और यहां पर 3000 से अधिक छात्र व महिलाएं इसका लाभ उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal people at the forefront of social service: Satya Prakash Thakur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: satya prakash thakur, social service, himachal people, the forefront of the world, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved