• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर-बैनर लगाने पर होगी कड़ी कार्रवाई: एसडीएम

Action will be taken on poster-banner at public places: SDM - Kullu News in Hindi

कुल्लू। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न प्रबंधों और आवश्यक तैयारियों को लेकर कुल्लू विधानसभा क्षेत्र स्तर पर गठित विभिन्न टीमों के नोडल अधिकारियों की बैठक शनिवार को बचत भवन में आयोजित की गई। एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने, मतदान अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रशिक्षण, ईवीएम प्रबंधन, व्यय निगरानी, कानून-व्यवस्था, मतदाता जागरूकता और निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अन्य प्रबंधों को लेकर व्यापक चर्चा की गई।

इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्र में तत्परता के साथ कार्य करें तथा निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि कुल्लू विस क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने उक्त टीमों के नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले सामने आने पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

एसडीएम ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए सैक्टर अधिकारियों, मतदान अधिकारियों-कर्मचारियों और बूथ लेवल अधिकारियों को विभिन्न चरणों में प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा उन्हें निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया जाएगा। इसके अलावा आम मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान सरकारी विश्राम गृहों में किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधि पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा और विश्राम गृहों के परिसरों में कोई निजी वाहन भी पार्क नहीं किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति या स्थलों पर पोस्टर-बैनर लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में निर्वाचन से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुददों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर एएसपी राजकुमार चंदेल और उपमंडल स्तर के अन्य नोडल अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Action will be taken on poster-banner at public places: SDM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: public places, poster-banner, stern action, sdm kullu anurag chandra sharma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved