• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेटी बचाओ अभियान का महत्व समझाया

Explaining the Importance of Beti Bachao Abhiyan - Kinnaur News in Hindi

भावानगर/किन्नौर। किन्नौर जिले की काफनू पंचायत के लोगों को महिला एवं बाल विकास परियोजना खंड निचार की ओर से मुस्कान योजना के तहत बेटी बचाओ अभियान का महत्व समझाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अक्टूबर, 2016 के बाद जन्मी बेटियों की माताओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। काफनू पंचायत में अक्टूबर, 2016 के बाद तीन बालिकाओं ने जन्म लिया है। इन तीनों बेटियों को पंचायत और स्थानीय लोगों के सहयोग से इक्टठे हुए 10 हजार रूपये की राशि को बराबर बांटकर एफडीआर खोली जाएगी। बच्चिों को जन्म देने वाली महिलाओं में रिशू नेगी, स्नेह लता और शशि कला आदि शामिल है।

कार्यक्रम में काफनू पंचायत उपप्रधान गुलाब नेगी ने बतौर मुख्यतिथि के रूप में शिरक्त की। उन्होंने काफनू पंचायत में इस तरह के शिविर का आयोजन किए जाने पर विभाग का आभार प्रकट किया। इस योजना के तहत जिन तीन नन्हीं बेटियों की एफडीआर खोली जा रहीं है। उन्हें यह राशि 18 साल की उम्र पूरी होने के बाद दी जाएगी। इसमें 3300/- रूपये की राशि पंचायत की ओर से दी गई है, जबकि बाकि की राशि स्थानीय लोगों ने सहयोग के रूप में दी है।

आंगनबाडी पर्यावेक्षिका सरिता नेगी कहा कि इससे पूर्व भावावैली के कटगांव और यांगपा पंचायत में भी बेटी बचाओ मुस्कान योजना के तहत कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया है। इस मौके पर आंगनबाडी पर्यावेक्षिका सरिता नेगी, बार्ड सदस्य रमेश कुमार, प्यार मणी, ठाकुर मणी, रमेश नेगी और विभिन्न आंगनबाडी केंद्रों की कार्यकर्ता मौजूद थी।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Explaining the Importance of Beti Bachao Abhiyan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: beti bachao abhiyan, muskan yojna, hindi news, himachal news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, kinnaur news, kinnaur news in hindi, real time kinnaur city news, real time news, kinnaur news khas khabar, kinnaur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved