• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

बादल फटने से भारी तबाही

किन्नौर जिले के बांगतू-काफनू मार्ग में शेरपा कालोनी में बादल फटने से भारी तबाही मच गई है। इससे भावावैली का संपर्क कट गया है। शनिवार देर शाम को करीब तीन घंटे तक हुई मुसलाधार बारिश और ओलावृष्टि के दौरान शेरपा कालोनी की चोटी में बादल फट गया। इससे से लोक निर्माण विभाग और एलएनटी कंपनी का करोडों का नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके अलावा बिजली की तारें टूटे के कारण भावावैली के 14 गांवों में 20 घंटे से अधिक समय तक बिजली सप्लाई पूरी तरह ठप रही। इस घटना में एक दर्जन घोड़े और कई पशु भी लापता हो गए है। मलबे में एक स्कोपियों गाड़ी और रोड़ रोलर भी दब गया है। शेरपा कालोनी में निर्माणधीन बिजली पुलिंग स्टेशन का भी भारी नुक्सान हुआ है। मलबे ने एलएनटी कंपनी को भी भारी नुक्सान में डाल दिया है। बादल फटने से काफनू-बांगतू मार्ग में कई प्वाइंट पर भारी मलबा भर गया और जगह-जगह सड़क कट गई है। शेरपा कालौनी से बांगतू तक सड़क के कुछ हिस्से को नाले में तबदील कर दिया है। हालांकि लोकनिर्माण विभाग ने मार्ग बहाली के लिए तीन पोक लेन और तीन जेसीबी मशीन लगा दी है। लेकिन नुकसान काफी ज्यादा होने के कारण मार्ग जल्द खुलना संभव नहीं। नुक्सान का जायजा लेने के लिए राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। इसके अलावा इन लोगों के टैंट को भी मलबे ने अपनी चपेट में लिया है। घटना के समय जेएसडब्लयू के शैरपा कालौनी केंप में अफरा तफरी मच गई। घटना के समय स्थिति इतनी भयावह हो गई थी की कोई भी व्यक्ति वहां से आगे नहीं जा सकता था।
घटना के समय सवारियों से भरी एक निजी बस बांगतू से काफनू की ओर आ रही थी। चालक की मुस्तैदी के चलते बस को सुरक्षित स्थान पर ही रोका गया है। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक वाहन ईधर-उधर फंसे हुए है। भावावैली की ओर जा रहे लोग किसी तरह जान बचा कर शेरपा कॉलोनी में जेएसडब्लयू के कैंप में पहुंचे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cloudburst at Kinnaur district
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cloudburst, kinnaur district, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kinnaur news, kinnaur news in hindi, real time kinnaur city news, real time news, kinnaur news khas khabar, kinnaur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved