• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लाभार्थियों को बांटे 9 लाख के सहायता राशि के चेक

Cheuqe of Rs. 9 lakh aid distributed to beneficiaries - Kangra News in Hindi

पालमपुर-कांगडा। मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने सुलह विधान सभा क्षेत्र के भवारना में हिमाचल प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड तथा आल हिमाचल पीडब्लयूडी एवं आईपीएच कांट्रेच्यूल वर्कर यूनियन के संयुक्त तत्वाधान में असंगठित क्षेत्र के 118 लाभार्थियों को लगभग 9 लाख रुपये की राहत राशि के चेक वितरित किये। इसमें शादी के लिए 25-25 हजार रुपये के 18 और 100 लाभार्थियों को स्कॉलशिप चेक शामिल हैं। संबोधित करते हुए जगजीवन पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में सरकार, प्रदेश के हर वर्ग के समान उत्थान और विकास के लिए प्रतिबद्ध है तथा गरीब लोगों के कल्याण के लिए करोड़ो रुपये व्यय किये जा रहे हैं ताकि विकास गांव और गरीब तक पंहुच सके। महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार कृतसंकल्प है और इस दिशा में भी प्रदेश में विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। अन्य कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा असंगठित क्षेत्र के कामगारों के कल्याणार्थ कई योजनाएं चलाई जा रही हैं।

सुलह विधानसभा क्षेत्र में बोर्ड के माध्यम से 1500 के करीब इंडक्शन हीटर, 580 वाशिंग मशीने वितरित की गई हैं और इसके अतिरिक्त 400 वाशिंग मशीने, साइकिलें और सोलर लैंप भी वितरित किये जाने हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में सुलह विधान सभा क्षेत्र से सबसे अधिक कामगारों का पंजीकरण बोर्ड में करवाया गया है और लाभार्थियों को लाभ भी दिया जा रहा है।

कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश इंटक के महासचिव सीता राम सैणी, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष अरूण राणा, इंटक के सचिव प्रेम भाटिया, विनोद कुमार, बीडीसी सदस्य संतोष कुमारी, प्रधान ग्राम पंचायत रमेहड़ की प्रधान प्रेम लता, उपप्रधान मनसिंबल पंचायत संजीव सैणी, राजीव धीमान, एसडीओ त्रिलोक धीमान, अशवनी शर्मा और अनूप सूद, श्रम कल्याण बोर्ड से आदित्य पुरोहित और जीवन कुमार, विभिन्न विभागों के अधिकारी और असंगठित क्षेत्र के कामगारों सहित इलाके के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cheuqe of Rs. 9 lakh aid distributed to beneficiaries
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: beneficiaries cheque, chief parliamentary secretary, jagjivan pal, hindi news, regional news, himachal news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news, kangra news in hindi, real time kangra city news, real time news, kangra news khas khabar, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved