• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाने के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट की मोहर बड़ी खुशखबरी : धूमल

Supreme Courts approval on the decision to remove Section 370 and 35A from Jammu and Kashmir is very good news: Dhumal - Hamirpur News in Hindi

- आक्रोश रैली में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा देश और दुनिया में चलती है सिर्फ मोदी की गारंटी

- जो काम करते हैं उनको गारन्टी देने की जरूरत नहीं पड़ती उनकी पहचान ही इस बात की गारंटी होती है कि वह काम करेंगे

हमीरपुर । जम्मू कश्मीर को पूरी तरह हिंदुस्तान में मिलाने का जो निर्णय हमारे नेतृत्व ने लिया था, धारा 370 और 35 ए हटाई थी आज माननीय सुप्रीम कोर्ट ने उस फैसले पर अपनी मोहर लगाकर मोदी सरकार के फैसले को सही करार दिया है। यह हम सब के लिए बड़ी खुशखबरी है।

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल सोमवार को हमीरपुर के गांधी चौक पर जिला भाजपा द्वारा आयोजित आक्रोश रैली में उपस्थित सैकड़ो लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने माना है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और भारत सरकार ने जो फैसला लिया था वह बिल्कुल उचित है और कानून के अनुरूप है।

जिला भाजपा द्वारा आयोजित आक्रोश रैली के ऊपर बोलते हैं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन कोई यह कहकर जश्न मना रहा है कि उन्होंने बहुत कुछ कर दिया और कोई यह कह कर आक्रोश दिखा रहा है कि तुमने कुछ नहीं किया। आज यहां पर महिला शक्ति की ललकार ने भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का सीना प्रधानमंत्री मोदी जी की तरह 56 इंच का कर दिया है। आज प्रदेश सरकार कह रही है कि पैसा नहीं है।

लेकिन जब एक गारंटीयां बांट रहे थे तब भी इनको पूछा गया था कि पैसा कहां से आएगा। तब मुख्यमंत्री कहते थे कि हमने पूरा कैलकुलेट कर लिया है सब गारंटियों को पूरा करने के लिए पैसे का प्रबंध हो जाएगा।

एक लाख रोजगार इन्होंने पहली कैबिनेट में देने का वादा किया था वह तो दिए नहीं उल्टा आते ही दस हज़ार लोगों के रोजगार छीन लिए। उनमें वह योद्धा भी शामिल थे जिन्होंने कोरोना काल में अपनी जान पर खेल कर लोगों के जीवन की रक्षा की और उनकी देखभाल की।

300 यूनिट फ्री देने की बात की थी लेकिन आते ही बिजली के रेट बढ़ा दिए। एक वादा यह भी किया था कि महंगाई पर लगाम लगेगी लेकिन आते ही पहले काम इन्होंने यह किया कि तीन रुपए प्रति लीटर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा दिए और दोबारा फिर तीन रुपए बढ़ाकर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 6 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की।

धूमल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर बात पर धोखा दिया है। जशन तो वह मानते हैं जिन्होंने कुछ किया हो।

इन्होंने सिर्फ दोषारोपण किया है, कहते हैं कि मोदी सरकार ने कुछ नहीं दिया। जबकि केंद्र ने हिमाचल प्रदेश को 11000 मकान दिए। सड़कों के लिए 2800 करोड रुपए दिए। ऐसे ही अनेक योजनाओं में हिमाचल प्रदेश को केंद्र ने मदद भेजी है। यह यह चाहते थे कि केंद्र सरकार इनको नगद पैसे दे देती और यह उसको बांटते फिरते जबकि केंद्र सरकार नियमों के तहत ही कोई काम करती है।

प्रदेश की तरफ से कोई योजना बनती तो उसके ऊपर केंद्र सरकार नियमानुसार पैसा प्रदेश को भेजती। लेकिन प्रदेश सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया उल्टा दोषारोपण कर रहे हैं। प्रदेश सरकार हर जगह फेल है प्रदेश सरकार की हर गारंटी फेल है।

आज पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक ही गारंटी चलती है वह मोदी की गारंटी। आज दुनिया की बड़ी महाशक्तियां यह बात कहती है कि भारत के साथ उनकी दोस्ती बने रहेगी क्योंकि वहां पर मोदी की गारंटी है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गारंटी देने का शोर वह डालते हैं जिन्होंने कुछ नहीं करना होता लेकिन जो काम करते हैं उनको गारंटी देने की जरूरत नहीं पड़ती।

देश के आम नागरिकों सहित हर वर्ग को लाभ पहुंचा रही हैं और उन्हें समृद्धशाली बनाने का मार्ग प्रशस्त कर रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की महिलाओं को बहुत बड़ा धोखा कांग्रेस ने दिया है, चुनाव में तो उनके फार्म भर दिए और यह कह दिया कि उनके खातों में पैसे आएंगे लेकिन आया कुछ नहीं। पूर्व मुख्यमंत्री में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की महिला शक्ति सहित तमाम जनता प्रधानमंत्री मोदी का साथ देगी और केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनाएगी।

मोदी सरकार बनेगी तो देशवासियों को, आम जनमानस को आगे बढ़ाने का वंचितों को लाभ पहुंचने का काम और भारत को समृद्धशाली बनाने का, विश्वगुरु बनाने का काम यूं ही जारी रहेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Courts approval on the decision to remove Section 370 and 35A from Jammu and Kashmir is very good news: Dhumal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme courts approval, on the decision, to remove section 370 and 35a, from jammu and kashmir, is very good news, dhumal, hamirpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved