• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाबा बालकनाथ के जयकारों से गूंजी दियोटसिद्ध की वादियां, झंडे की रस्म अदा की

Himachal: Deputy Commissioner Rakesh Prajapati paid a robe of the flag in baba balak nath temple deotsidh - Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर। श्री बाबा बालक नाथ मन्दिर दियोटसिद्ध में बुधवार से चैत्र मास के मेले शुरू हो गए जो महीना भर चलेंगे। श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मन्दिर में उपायुक्त राकेश प्रजापति ने मंदिर में हवन व विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद परम्परागत झंडा चढ़ाने की रस्म अदा की।

इस अवसर पर एसपी रमन मीणा, एडीसी रतन गौतम, एसडीएम एवं अध्यक्ष विशाल शर्मा, सिद्ध बाबा बालक नाथ मन्दिर न्यास, तथा मेला समिति के सरकारी और गैर सरकारी सदस्यों सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। चैत्र मेले 13 अप्रैल तक चलेंगे और हर वर्ष की भांति इस बार भी इन मेलों में हिमाचल सहित उत्तरी भारत के विभिन्न राज्यों से लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि मेले के सफल आयोजन के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने बताया कि मेलों के दौरान श्रद्वालुओं के ठहरने की पुरी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान मन्दिर 24 घन्टे खुला रहेगा। रात को 12 बजे थोड़ी देर के लिए मन्दिर की साफ-सफाई के कारण बन्द रहेगा। मन्दिर न्यास द्वारा चलाया जाने वाला लंगर की मेले के दौरान चौबीस घन्टे खुला रहेगा।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा तथा उन्हें जागरूक करने के लिये मेला अधिकारियों, सैक्टर अधिकारियों तथा कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। उन्होंने पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे ट्रकों में न आएं। सरकार द्वारा उनकी सुविधा के लिए बड़ी संख्या में बसों की व्यवस्था की है।

उपायुक्त ने बताया कि इस दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस तथा होमगार्डस के जवान तैनात किए गए हैं। मेलों के दौरान मन्दिर परिसर को 8 सैक्टर में बांटा गया है। उन्होंने प्राईवेट गाडिय़ों में आने वाले भक्तों से भी अपील करते हुए कहा कि मन्दिर परिसर में लोगों को आवाजाही में कोई मुश्किल न हो इसलिए वे कम से कम गाडिय़ों में बैठकर मन्दिर में जायें। मंदिर में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान उपायुक्त राकेश प्रजापति ने मंदिर परिसर में श्रद्वालुओं के लिए उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा भी लिया तथा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेलों के दौरान श्रद्वालुओं को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो इस के लिए कारगर कदम उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal: Deputy Commissioner Rakesh Prajapati paid a robe of the flag in baba balak nath temple deotsidh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deputy commissioner, rakesh prajapati, sp raman meena, adc ratan gautam, sdm and president vishal sharma, siddha baba balak nath temple trust, fair committee, baba balak nath temple, deotsidh deotsidh, himachal pradesh news, himachal, paid robe of flag, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved