• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेन डाउन हड़ताल में शामिल डॉक्टरों का सरकार ने मांगा ब्यौरा, बड़े स्तर पर तबादलों की गिर सकती है गाज

Government seeks details of doctors involved in pen down strike, large scale transfers may result - Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर। सूबे में पेन डाउन' हड़ताल पर चल रहे डॉक्टर्स का सरकार ने सभी जिलों से ब्योरा मंगवाया है। इनके बड़े स्तर पर तबादले हो सकते हैं। उधर, मेडिकल आफिसर्स एसोसिएशन ने 5 मार्च को पल्स पोलियो अभियान की वजह से अब अपना सामूहिक अवकाश का कार्यक्रम 7 मार्च को करने का ऐलान किया है। इसके अलावा डॉक्टर्स ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के रवैए के खिलाफ कैंडल मार्च दिन में ही निकलने का अभियान भी जिला बार शुरू करने का फैसला लिया है।
सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य सचिव ने प्रदेश भर के सभी जिलों के सीएमओ से डिटेल रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। माना जा रहा है कि इसी सप्ताह बड़े स्तर पर उनके तबादले हो सकते हैं। क्योंकि प्रदेश भर के तकरीबन 2900 डॉक्टर्स पेन डाउन हड़ताल पर चल रहे हैं। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी इन्हें समर्थन दिया हुआ है। लेकिन वे अभी पेन डाउन हड़ताल पर नहीं है।
उधर, हमीरपुर जिला में दो डॉक्टर्स का प्रतिनियुक्ति पर तबादला भी किया गया है। इनमें एक डॉक्टर सुजानपुर से जो वहां के कार्यकारी बीएमओ भी हैं, उन्हें और बड़सर के एक डॉक्टर को भोटा अस्पताल में राउंड द क्लॉक ड्यूटी देने के लिए प्रति नियुक्ति पर भेजा है। उनके आदेश सोमवार को हो गए हैं। गौर रहे कि प्रदेश भर में प्रतिनियुक्ति को लेकर सरकार ने पिछले सप्ताह ही सारे आदेश रद्द कर दिए थे।
मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह डोगरा ने बताया कि कल से हमीरपुर जिला के सभी ब्लॉकों में दिन के समय ही कैंडल मार्च आयोजित किए जाएंगे। क्योंकि उनकी मांगों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी अलग-अलग रबैया अपना रहे हैं। कैजुअल लीव पर जबकि जाने के लिए अब पल्स पोलियो अभियान के कारण 7 मार्च का दिन तय किया गया है। ताकि 5 मार्च को पल्स पोलियो अभियान पर कोई प्रतिकूल असर न पड़े।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government seeks details of doctors involved in pen down strike, large scale transfers may result
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hamirpur, doctors, pen down strike, transfers, medical officers association, collective holiday program, pulse polio campaign, district bar campaign, candle march, health department officials, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved