• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शहीद की दूसरी पुण्यतिथि के समारोह में प्रशासन द्वारा की गई अनदेखी पर भूतपूर्व सैनिक नाखुश: वर्मा

Ex-servicemen unhappy over administrations neglect in celebrating martyrs second death anniversary: Verma - Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर। आओ झुक कर करें सलाम उन्हें जिनके हिस्से में यह मुकाम आता है, कितने खुश नसीब है वह जिनका खून वतन के काम आता है , इस प्रकार के देशभक्ति के स्लोगन जब भी शहीदों के लिए श्रद्धांजलि समारोह किए जाते हैं, उन पर बोले जाते हैं, लेकिन बहुत ही जल्दी इन स्लोगनों व शहीदों को भुला दिया जाता है । इसका जीता जागता उदाहरण 9 फरवरी को घुमारवीं के सेउ गांव में शहीद राइफलमैन अंकेश भारद्वाज की दूसरी पुण्यतिथि के समारोह में देखने को मिला, जहां प्रशासन व पुलिस का कोई भी प्रतिनिधि पुष्पांजलि देने के लिए नहीं पहुंचा। यह बात संयुक्त मोर्चा ऑफ एक्स सर्विसमैन के प्रदेश अध्यक्ष सेवानिवृत्त कैप्टन जगदीश वर्मा, कैप्टन बालक राम शर्मा, कैप्टन संजय कुमार, सुबेदार मेजर नानक चंद, नायब सुबेदार रामानंद तथा अन्य एक संयुक्त प्रेस बयान में कही।
इन सदस्यों का कहना था कि इस समारोह के देखने से ऐसा लगता था कि यह सिर्फ पूर्व सैनिक उनके परिवार व वीर नारियों का ही है तथा स्थानीय प्रशासन, पुलिस तथा दूसरे गांव वालों का इससे कोई लेना-देना नहीं था। राइफलमैन अंकेश भारद्वाज ने अपने परिवार या पूर्व सैनिकों के लिए ही अपने जीवन का बलिदान 22 वर्ष की उम्र में नहीं दिया था, बल्कि उसने कुर्बानी पूरे देश के लिए दी है।

उन्होंने बताया कि वह 19 जैक राइफल बटालियन से एक कंटिजेंट 15 सेवार्थ सैनिकों का शहीद को सलामी देने व श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए अपनी यूनिट से सेऊ गांव में भेजा था । इस यूनिट के कमान अधिकारी का वे संगठन की तरफ से धन्यवाद का पत्र लिखकर करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ex-servicemen unhappy over administrations neglect in celebrating martyrs second death anniversary: Verma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hamirpur, martyrs, tribute ceremony, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved