• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शैक्षणिक पाठ्यक्रम के साथ नैतिक शिक्षा भी जरूरी: राज्यपाल

हमीरपुर। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हमीरपुर जिला के बड़सर में एमआईटी कॉलेज बनी के वार्षिक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षणिक पाठ्यक्रम के साथ-साथ विद्यार्थियों को नैतिक मूल्य पर आधारित शिक्षा भी प्रदान की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के दौर में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के महत्व को देखते हुए यह आवश्यक है कि उन्हें यह शिक्षा प्रदान की जाए ताकि राष्ट्र विकास के पथ पर आगे बढ़ सके। भारत एक युवा राष्ट्र है और अगर हमारे युवा अपने कर्तव्य को समझे तो समाज स्वयं विकसित होगा। उन्होंने शिक्षक समुदाय से आग्रह किया कि वे स्वयं को विद्यार्थियों को गुणात्त्मक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की शिक्षा देने के लिए समर्पित करें। उन्होंने कहा कि एमआईटी के विद्यार्थियों ने न केवल स्वयं को स्थापित किया है बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में शीर्ष स्थान भी प्राप्त किया है।
उन्होंने इस उपलब्धि के लिए संस्थान को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि भविष्य में यह संस्थान और आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर उन्होंने संस्थान के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए। उन्होंने बड़सर तहसील में आयोजित स्वच्छता अभियान में भाग लिया और ग्रामीणों के साथ बातचीत भी की।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ethical education is also important with the academic curriculum: Governor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal governor, acharya debavrat, mit college-barisar, himachal news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved