• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

1 लाख से ज्यादा लाभार्थीयों की सेवा बाबा साहब को समर्पित: अनुराग ठाकुर



इस सेवा के शुरुआत के पीछे मेरा मक़सद गरीबों बुजुर्गों माताओं और बहनों को उनके अपने घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध कराना था। मुझे ख़ुशी है कि आज जब हम बाबा साहब की 128 वीं जयंती मना रहे है तो इस अस्पताल सेवा ने अपनी शुरुआत के मात्र एक साल के अंदर 1 लाख से ज़्यादा लोगों की सेवा करने का रिकार्ड बना दिया है।इस सेवा पर इतना विश्वास जताने और प्यार देने के लिए मैं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता का आभारी हूँ।आपका ये स्नेह सेवा के मेरे संकल्प को और दृढ़ बनाता है”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा” इस अस्पताल सेवा के अंतर्गत हमने 17 मोबाइल मेडिकल गाड़ीयों के ज़रिए हमीरपुर लोकसभा की सभी विधानसभाओं में लोगों को उनके घर द्वार स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराईं। हमीरपुर लोकसभा की 800 पंचायतों में से अब तक 710 पंचायतों में पहुँचकर इन गाड़ियों ने लोगों का मुफ़्त उपचार किया है। हमने 40 से ज़्यादा फ़्री जाँच मुफ़्त दवाई और इलाज के ज़रिए 1 लाख से ज़्यादा लोगों को लाभ पहुँचाया है। अस्पताल सेवा ने अभी तक लोगों के जांच और इलाज पर ख़र्च होने वाले कुल 7 करोड़ से ज्यादा रुपए की बचत की है।

चलते फिरते अस्पताल सेवा का लाभ उठाने वाले सभी लाभार्थीयों में 65% संख्या महिलाओं की है और साथ ही अस्पताल सेवा के कर्मचारियों में महिलाओं का प्रतिशत 50% से अधिक है। लोगों का स्वास्थ सेवा देने निकली अस्पताल सेवा की कुल 17 गाड़ियों ने अभी तक 55526 किलोमीटर की दूरी तय की है जबकि हिमाचल प्रदेश में सड़कों की कुल लम्बाई 36287 किलोमीटर ही है।आँकड़ों से साफ़ पता चलता है कि अस्पताल सेवा कितने वृहद स्तर पर लोगों का जीवन सुगम बना रही है और इस सेवा को लोग भरपूर प्यार दे रहे हैं।

यह भी पढ़े

Web Title-Dedicated to Baba Saheb serving more than 1 lakh beneficiaries: Anurag Thakur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anurag thakur, hospital service, service of beneficiaries, baba saheb, hamirpur news, himachal pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi, dedicated to baba saheb serving more than 1 lakh beneficiaries anurag thakur
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved